Auto Expo 2020: Renault Twizy इलेक्ट्रिक कार हुई पेश, एक बारी में चलती है 100 km

नई दिल्ली। Auto Expo 2020 के दौरान Renault ने अपनी 4-व्हील क्वाड्रिसाइकिल Renault Twizy को पेश किया है, जो कि यूरोप की सबसे ज्यादा बिकने वाला इलेक्ट्रिक व्हीकल है और यह एक वर्जन डिजाइन में ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया है, जिसमें सामान रखने की क्षमता मौजूद है। इसका बड़ा बूट और दरवाजे खोलने का तरीका इसे एक बेहतर लुक देता है। बिजनेट यूजर्स इसे काफी ज्यादा प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं और इन्हीं ग्राहकों की संख्या करीब 60% मौजूद है।

Twizy Cargo को रेनो टेक ने रोने स्पोर्ट टेक्नोलॉजी के साथ मिलकर डेवेलप किया है। इसमें वॉटरटाइट बूट के साथ एक 180 लीटर (75kg) की क्षमता दी गई है। इसकी लंबाई 2,338 mm, चौड़ाई 1,381 mm और ऊंचाई 1,454 mm है। वहीं, इसका व्हीलबेस 1,686 mm और ग्राउंड क्लियरेंस 120 mm का मौजूद है।

पावर स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें लीथियम बैटरी दी गई है। इसकी अधिकतम रफ्तार 80 kmph है। इसकी पावर 17 bhp और 57 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें गियरबॉक्स के साथ सिंगल गियर रिड्यूसर दिया गया है और इसकी रेंज 100 km तक है।

इंटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसमें लॉक करने योग्य दरवाजे के माध्यम से पीछे से सुलभ स्टोव, ग्लॉव बॉक्स लॉकेबल, ड्राइवर एयर बैग, रीट्रैक्टेबल सीटबेल्ट, डेप्थ-एडजस्टेबल फ्रंट सीट के साथ हेडरेस्ट इंटीग्रेटेड दिया है। कंपनी ने इसमें ऑन-बोर्ड कंप्यूटर के साथ ईकोमीटर, ब्लूटूथ और ग्लॉव बॉक्स के अंदर 12V का चार्जिंग शॉकेट दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *