Auto Expo 2020 में पेश हुई अब तक की सबसे पावरफुल Compact SUV

नई दिल्ली। फ्रांस की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Renault ने Auto Expo 2020 में Renault Duster Turbo को पेश कर दिया है। यहां हम आपको बात रहे हैं कि Renault Duster Turbo कैसी है और इसके स्पेशिफिकेशन और फीचर्स कैसे हैं।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो Renault Duster Turbo में 1.3-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 156 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जो कि स्टेंडर्ड पेट्रोल डस्टर से 50PS/108Nm ज्यादा है। जहां स्टेंडर्ड Duster 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और CVT में आती है, वहीं नई Duster Turbo 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और CVT में आएगी। Renault Duster Turbo एक अधिक पावरफुल Compact SUV है जो कि अब तक की भारत में मौजूद सबसे ज्यादा पावरफुल है। तुलना की जाए तो 1.5-लीटर डीजल इंजन 110PS की पावर और 245Nm का टॉर्क जेनरेट करता है और नया पेट्रोल इंजन 46 PS की अधिक पावर और 5 Nm का ज्यादा टॉर्क जेनरेट करता है।

लुक और डिजाइन

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो अपडेटेड Duster स्टेंडर्ड मॉडल जैसी ही दिखती है, लेकिन कुछ चीजें थोड़ी बहुत अलग हैं। इसके फ्रंट ग्रिल में रेड कलर दिया गया है, फॉग लैंप दी गई हैं और टेलगेट पर डस्टर की बैजिंग दी गई है। इसी के साथ इसमें रिडिजाइन 17-इंच के एलॉय व्हील दिए गए हैं। इंटीरियर की बात की जाए तो यह कार अंदर से स्टेंडर्ड कार जैसी ही दिखती है।

फीचर्स

फीचर्स की बात कीजाए तो इस कॉम्पैक्ट एसयूवी में प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, एलईडी DRLs, पुश-बटन स्टार्ट, ऑटो AC, कैबिन प्री-कूल, आइडल स्टार्ट/स्टॉप, क्रूज कंट्रोल, ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, हिल स्टार्ट एसिस्ट, पार्किंग कैमरा और एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करने वाला 8-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। फिलहाल कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि 2020 के बीच में बिक्री के लिए उपलब्ध होने वाली Renault Duster Turbo की कीमत करीब 13 लाख रुपये हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *