BJP Candidate List 2020: बीजेपी ने नई दिल्ली सीट से नहीं हटाया पर्दा, केजरीवाल को टक्कर देने वाले का इंतजार

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 57 उम्मीदवारों की सूची शुक्रवार को जारी कर दी. बीजेपी की जारी सूची में अनुसूचित जाति (SC) के 11 उम्मीदवार जबकि 4 महिलाएं शामिल हैं. बीजेपी की पहली लिस्ट में दिल्ली विधानसभा चुनाव से जुड़े सबसे बड़े सवाल का जवाब नहीं दिया गया है. यह सवाल अभी भी बना हुआ है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनौती देने के लिए इस बार चुनावी रण में कौन उतरने वाला है.

केजरीवाल के खिलाफ कौन? इस सवाल पर बीजेपी में मंथन जारी

आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं. ऐसा लग रहा है कि केजरीवाल के खिलाफ कौन? इस सवाल पर बीजेपी में मंथन अभी भी जारी है. इसी वजह से बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में इस सीट पर किसी नाम की घोषणा नहीं की है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी नई दिल्ली सीट पर मजबूत कैंडिडेट देकर केजरीवाल के खिलाफ जबरदस्त घेराबंदी करना चाहती है.

बीजेपी एक बार फिर नुपुर शर्मा पर लगा सकती है दांव

पहले करावल नगर सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक रहे कपिल मिश्रा को बीजेपी नई दिल्ली सीट से उताराना चाहती थी, लेकिन वह तैयार नहीं थे. ऐसे में पार्टी अब दूसरे नाम को लेकर मंथन कर रही है. इस बात के भी कयास लगाए जा रहे हैं कि 2015 में नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ने वाली नुपुर शर्मा फिर से केजरीवाल को टक्कर दे सकती हैं.

केजरीवाल के खिलाफ एक उम्मीदवार ने किया तीन दलों से नामांकन

नई दिल्ली से केजरीवाल के खिलाफ वेंकटेश्वर महा स्वामीजी (दीपक) ताल ठोक रहे हैं. स्वामीजी ने कुल तीन नामांकन फॉर्म भरे हैं. जिनमें अलग-अलग पार्टियों बीजेपी, एनसीपी और हिंदुस्तान जनता पार्टी से नामांकन भरा गया है. वो इससे पहले कुल 16 चुनाव लड़ चुके हैं, जिनमें कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के चुनाव शामिल हैं.

कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से मिला टिकट

बीजेपी ने तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है. वहीं रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार, रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता को टिकट दिया है. आम आदमी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट मिला है. बीजेपी ने आदर्श नगर से राजकुमार भाटी, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी. बवाना से रविंद्र कुमार इंद्रराज, मुंडका से मास्टर आजाद सिंह चुनाव मैदान में होंगे.

बाकी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने पार्टी मुख्यालय में लिस्ट जारी करते हुए कहा कि बचे हुए 13 सीटों पर जल्दी ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे. बीजेपी ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी जबकि आम आदमी पार्टी से आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा कि बीजेपी इस बार दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने नामों की घोषणा करते हुए कहा कि गुरुवार को अमित शाह की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में 57 उम्मीदवारों के नामों पर फैसला हुआ. बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद थे. अभी नई दिल्ली सिटी से उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है.

मनोज तिवारी ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों को दिल्ली के घर-घर तक पहुंचाएंगे. पॉजिटिव एजेंडा के तहत हम चुनाव लड़ेंगे और जो हमारी यह लिस्ट है 57 लोगों की वह विजेताओं की लिस्ट है. हम लोग जीत की तरफ अग्रसर हैं. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर और श्याम जाजू भी मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *