धोनी को लेकर आ रही बड़ी खबर, अब भी कॉन्‍ट्रैक्‍ट में हो सकते हैं शामिल, बस ये शर्त पूरी करनी होगी

बीसीसीआई के नए सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट लिस्‍ट से महेन्‍द्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया गया है । इस लिस्‍ट के बाहर आने के बाद से ही धोनी फैंस में घनघोर निराशा छा गई है । लेकिन कुछ रास्‍ते अब भी बाकी हैं, जिनके आधार पर धोनी को इस कॉन्‍ट्रैक्‍ट में अब भी शामिल किया जा सकता है । आपको बता दें बीसीसीआई ने अपने अक्तूबर 2019 से सितंबर 2020 के लिए नए सालाना अनुबंध से महेंद्र सिंह धोनी को बाहर कर दिया है।

क्‍या धोनी युग हुआ खत्‍म ?
बीसीसीआई की ये कॉन्‍ट्रैक्‍ट लिस्‍ट आने के बाद से ही सवाल उठने लगे हैं कि क्‍या धोनी का करियर   खत्‍म हो गया है । क्‍रूा उनके संन्‍यास का ऐलान करने से पहले ही उनके लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद कर दिए गए हैं । क्‍या धोनी युग समाप्‍त हो गया है । बीसीसीआई की इस कॉन्‍ट्रैक्‍ट लिस्‍ट से साफ जाहिर होता है कि बोर्ड धोनी के भविष्य के बारे में क्या सोच रहा है।

अभी भी बची है उम्‍मीद
वहीं सूत्रों से आ रही खबर के मुताबिक पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अभी भी इस करार का हिस्‍सा बनाया जा सकता है । बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से इस खबर का दावा किया गया है कि बोर्ड के बहुत ही उच्च अधिकारी ने धोनी से बात की थी और पूर्व कप्तान को यह साफ तौर पर बताया था कि आगे कैसे बीसीसीआई केंद्रीय अनुबंध को लेकर काम करने जा रहा है।

नहीं खेला है एक भी मैच
जानकारी के अनुसार पूर्व कप्‍तान के लिए सालाना अनुबंध प्रदान न किया जाना कोई अप्रत्याशित नहीं है क्योंकि वर्ल्ड कप के बाद से उन्होंने टीम इंडिया के लिए कोई मुकाबला नहीं खेला है। अधिकारी ने बताया कि धोनी किस स्तर के खिलाड़ी हैं, यह बताने की कोई दरकार नहीं हैं। धोनी ने कॉन्‍ट्रैक्‍ट की तय अवधि की शुरुआत (सितंबर 2019) से एक भी मैच नहीं खेले हैं, तो इस वजह से फिलहाल उन्हें टीम में जगह नहीं दी जा सकती। यानी कहा जा सकता है कि धोनी अगर अक्‍टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप या उससे पहले किसी सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा होते हैं, तो उन्हें प्रो-राटा के आधार पर सालाना कॉन्‍ट्रैक्‍ट में जगह दी जा सकती है, हालांकि इसकी संभावनाएं बेहद कम हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *