IND vs AUS: कोहली के लिए अब राजकोट चैलेंज, तीसरे नंबर पर उतरकर दिला पाएंगे जीत?

पहले वनडे में बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरने का फैसला गलत साबित होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को दूसरे वनडे मैच में अपने नियमित क्रम तीसरे नंबर पर ही उतरेंगे. ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में पहला मैच 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे में शतक जमाए थे. मैच भारतीय दोपहर डेढ़ बजे शुरू होगा.

फॉर्म में चल रहे तीनों सलामी बल्लेबाजों- रोहित शर्मा, शिखर धवन और केएल राहुल को टीम में जगह देने के लिए कोहली बल्लेबाजी क्रम में नीचे उतरे, लेकिन नाकाम रहे. सलामी बल्लेबाज धवन ने बाद में कहा कि टीम प्रबंधन के कहने पर वह किसी भी क्रम पर खेलने को तैयार हैं और कोहली को तीसरे नंबर पर ही उतरना चाहिए.

ऋषभ पंत बाहर, राहुल ही विकेटकीपिंग करेंगे

ऋषभ पंत के बाहर होने से दूसरे मैच में राहुल ही विकेटकीपिंग करेंगे . पिछले मैच की तरह रोहित और धवन पारी का आगाज कर सकते हैं. धवन ने 91 गेंदों में 74 रनों की पारी खेली थी. चौथे नंबर के लिए राहुल और श्रेयस अय्यर में से एक का चयन होगा. अय्यर पिछले मैच में नहीं चल सके थे. पंत की गैरमौजूदगी में कर्नाटक के मनीष पांडे को जगह मिल सकती है, जिन्होंने पुणे में श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया था.

सैनी और शार्दुल में से किसी एक को मिलेगा मौका

जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में भारतीय गेंदबाज वानखेड़े पर नहीं चल सके. उनका इरादा अब शानदार वापसी का होगा. देखना यह भी है कि नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर में से किसे मौका मिलता है. रवींद्र जडेजा का खेलना तय है, लिहाजा कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल में से एक ही स्पिनर को जगह मिलेगी.

दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौसले पहले मैच में मिली शानदार जीत के बाद बुलंद है. फिंच और वॉर्नर उस फॉर्म को कायम रखना चाहेंगे. मध्यक्रम में स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एश्टन टर्नर और एलेक्स कैरी जैसे शानदार खिलाड़ी हैं. गेंदबाजों ने भी पहले मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. मिशेल स्टार्क की अगुवाई में उन्होंने भारत को 255 रनों पर रोक दिया. स्पिनर एडम जाम्पा और एश्टन टर्नर भी उपयोगी साबित हुए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *