उत्तर प्रदेश के 13 जिलों में इंटरनेट बंद, अब तक 6 की मौत; TET परीक्षा भी हुई रद्द

नई दिल्ली/लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में हुई हिंसा के दौरान शुक्रवार को 5 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार के अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने दी. वहीं, राज्य की राजधानी सहित 15 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है और राज्यभर में सुरक्षा-व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई है. इसके अलावा राज्यभर में हिंसा के मद्देनजर 22 दिसंबर को होने वाली यूपी टीईटी (TET) की परीक्षा भी रद्द कर दी गई है.

प्रदेश में हिंसक विरोध-प्रदर्शन में अब तक कुल 6 लोगों की मौत हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक बिजनौर में 2 लोग मारे गए. जबकि कानपुर, आगरा और मेरठ में 1-1 की मौत हो गई. वहीं, गुरुवार को विरोध प्रदर्शन के दौरान गोली लगने से एक व्यक्ति की लखनऊ में मौत हो गई थी.

ANI UP

@ANINewsUP

Uttar Pradesh government’s Additional Chief Secretary, Awanish Kumar Awasthi: 5 people died today in the violence during protests against , across the state. (file pic)

View image on Twitter
107 people are talking about this

TET परीक्षा को स्थगित किया गया
उधर, प्रदेश में CAA के विरोध के बीच एहतियातन यूपी में होने वाली TET परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. 22 दिसंबर को होनी वाली परीक्षा में 75 जिलों के करीब 16 लाख छात्रों को शामिल होना था.

यूपी के बिजनौर, सहारनपुर, जौनपुर, गोरखपुर, बुलंदशहर, गोरखपुर, हापुड़, बहराइच, वाराणसी, मुजफ्फरनगर, संभल, फिरोजाबाद और वाराणसी में पुलिस पर पथराव किया. जवाब में सुरक्षाबलों ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज भी किया.

उल्लेखनीय है कि गुरुवार शाम तक राज्यभर में 3,036 फेसबुक पोस्ट, 1786 ट्विटर पोस्ट और 38 यूट्यूब पोस्ट (जिसमें हिंसक दृश्य शामिल हैं) को डिलिट किया गया. लखनऊ और संभल में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ गुरुवार को हो रहे प्रदर्शन के हिंसात्मक हो जाने के बाद यह कार्रवाई की गई. हिंसा में बड़े पैमाने पर सार्वजनिक व निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *