जामिया के समर्थन में प्रियंका का इंडिया गेट पर धरना, बोलीं- गुंडों के सामने नहीं झुकेंगे

कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठीं थीं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव बोलीं- देश गुंडों की जागीर नहीं

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का धरना खत्म हो गया है. वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ इंडिया गेट पर धरने पर बैठीं थीं. प्रियंका गांधी जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों पर रविवार को हुई पुलिस की कार्रवाई को लेकर धरने पर बैठीं थीं. धरने से हटने के बाद उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र है, तानाशाही नहीं है और छात्र इस लोकतंत्र के मूल हैं. कांग्रेस महासचिव ने कहा है कि देश गुंडों की जागीर नहीं है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री को इस बात पर जवाब देना चाहिए कि कल (रविवार) जामिया में क्या हुआ, किसकी सरकार ने छात्रों के साथ मारपीट की? उन्हें डूबती अर्थव्यवस्था पर बोलना चाहिए.  उनकी पार्टी के विधायक ने एक लड़की के साथ बलात्कार किया, उस पर बात क्यों नहीं की?

समर्थकों के साथ धरने पर बैठीं

प्रियंका गांधी के साथ-साथ उनके समर्थक भी धरने पर बैठे थे. इस पहले प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ताओं को पुलिस ने इंडिया गेट से हटने को कहा. उन्हें सुरक्षा कारणों से हटने को कहा गया.

ANI

@ANI

Priyanka Gandhi Vadra: Govt has given a blow to the Constitution. It’s an attack on the soul of the nation, youth is the soul of the nation. It’s their right to protest. I’m a mother too. You entered into their library, dragged them out and thrashed them up. This is tyranny.

View image on Twitter
298 people are talking about this

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 2 घंटे का ये प्रदर्शन 4 बजे शुरू हुआ. उन्होंने कहा कि जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एकजुटता व्यक्त करना है. प्रियंका गांधी के साथ केसी वेणुगोपाल, पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी, अहमद पटेल और पार्टी के अन्य नेता भी धरने पर बैठे हैं.

कई छात्राएं हुईं घायल

दरअसल, रविवार को जामिया में प्रदर्शन के दौरान कई छात्राएं घायल हो गईं. छात्राओं का आरोप है कि दिल्ली पुलिस ने उनपर हमला किया, साथ ही कैंपस में आंसू गैस के गोले छोड़े गए.

पुलिस ने रविवार को छात्रों के खिलाफ बल का इस्तेमाल किया था. संशोधित कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के बाद हिंसक प्रदर्शन हुए जिसमें बसों को आग लगा दी गई.

ANI

@ANI

Delhi: Priyanka Gandhi Vadra, KC Venugopal, AK Antony, PL Punia, Ahmed Patel, & other Congress leaders sit on a symbolic protest near India Gate over police action during students’ protests in Jamia Millia Islamia (Delhi) & Aligarh Muslim University.

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
301 people are talking about this

क्या है पूरा मामला

बता दें कि, रविवार को दक्षिण दिल्ली में भीड़ ने पुलिसकर्मियों, आम नागरिकों व मीडिया को निशाना बनाया था. भीड़ ने दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों को कब्जे में ले लिया. प्रदर्शनकारियों के हिंसक होने व पुलिस के साथ झड़प के पांच घंटे बाद पुलिस ने जामिया नगर में फ्लैग मार्च किया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी दागे. हिंसक भीड़ ने पुलिसकर्मियों की बड़ी टुकड़ी से संघर्ष किया और मीडिया पर भी पथराव किया.

नाराज भीड़ ने बसों को आग लगा दिया या क्षतिग्रस्त किया और इसके अलावा कारों व एक बाइक को निशाना बनाया. पथराव में दो दमकल अधिकारी घायल हो गए. नए नागरिकता अधिनियम को लेकर दक्षिण दिल्ली में करीब एक घंटे तक प्रदर्शन चला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *