बजाज के समर्थन में किरण मजूमदार, कहा- सरकार अर्थव्यवस्था पर कुछ सुनना नहीं चाहती

राहुल बजाज के समर्थन में आईं बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ

कहा- सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती

नई दिल्ली। उद्योगपति राहुल बजाज के बाद अब बायोकॉन की एमडी किरण मजूमदार शॉ ने सरकार पर निशाना साधा है. किरण मजूमदार शॉ ने कहा कि उम्मीद है कि सरकार खपत और ग्रोथ को पटरी पर लाने के लिए भारतीय उद्योग जगत से संपर्क साधेगी. अभी तक हम सभी से दूरी बनाकर रखा जा रहा है और सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर कोई आलोचना सुनना नहीं चाहती है.

kiran-tweet_120119102538.jpg

दरअसल, मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान देश के जाने-माने उद्योगपति राहुल बजाज ने कहा है कि देश में इस वक्त खौफ का माहौल है, लोग सरकार की आलोचना करने से डर रहे हैं, क्योंकि लोगों में ये यकीन नहीं है कि उनकी आलोचना को सरकार में सराहा जाएगा. उद्योगपति राहुल बजाज जब अपनी बातें कह रहे थे तो उनके ठीक सामने देश के गृह मंत्री अमित शाह थे. गृह मंत्री अमित शाह मुंबई में इकोनॉमिक टाइम्स अवॉर्ड में शिरकत कर रहे थे.

कार्यक्रम में भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर की ओर से नाथूराम गोडसे को देशभक्त कहने का मामला भी उठा. राहुल बजाज ने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को पहले तो टिकट दिया गया, फिर जब वो चुनाव जीतकर आईं तो उन्हें डिफेंस कमेटी में लिया गया, ये माहौल जरूर हमारे मन में हैं, लेकिन इसके बारे में कोई बोलेगा नहीं.

पीटीआई के मुताबिक, राहुल बजाज की शंकाओं पर गृह मंत्री अमित शाह ने उसी मंच से जवाब दिया. अमित शाह ने कहा कि इस बात को खारिज किया कि देश में डर का मौहाल है. उन्होंने कहा, ‘किसी को किसी के बारे में डरने की जरूरत नहीं है, मीडिया में नरेंद्र मोदी सरकार की लगातार आलोचना हो रही है, लेकिन यदि आप कह रहे हैं कि इस तरह का मौहाल पैदा हो गया है तो इसे ठीक करने के लिए हमें काम करने की जरूरत है.’

वहीं, गृह मंत्री ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर पर भी अपनी राय दी. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के बयान की कड़ी आलोचना करती है. अमित शाह ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहले ही प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर सफाई दे चुके हैं, पार्टी ने भी उनके खिलाफ कार्रवाई की है. अमित शाह ने कहा, ‘न तो सरकार और न ही पार्टी ऐसे किसी टिप्पणी का समर्थन करती है, हमलोग पूरी सख्ती से इस बयान की आलोचना करते हैं.’

वहीं, उद्योगपति राहुल बजाज के बयान पर राजनीतिक प्रतिक्रिया आने लगी है. कांग्रेस राहुल बजाज के समर्थन में उतर आई है और कहा है कि खुशी है कि कोई तो बोल रहा है. कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि खुशी है कि कोई तो बोल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *