…वो पेट्रोल पम्प वर्कर, जिसकी मदद से ‘प्रीति रेड्डी’ के बलात्कारी-हत्यारे तक पहुँच पाई पुलिस

हैदराबाद। हैदराबाद में डॉक्टर प्रीति रेड्डी (बदला हुआ नाम) के साथ गैंगरेप करने के बाद उन्हें ज़िंदा जला दिया गया। पुलिस ने इस मामले में मोहम्मद आरिफ के अलावा मरवीन, केशवा और रिवा (सभी नाम बदले हुए, क्योंकि इनमें से कोई एक नाबालिग होने की संभावना है) – मतलब कुल 4 आरोपितों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस ने डॉक्टर रेड्डी की जली हुई लाश मिलने के कुछ देर बाद ही आरोपितों को धर दबोचा। अब पता चला है कि एक पेट्रोल पम्प वर्कर ने इस मामले में पुलिस की मदद की। आरोपितों ने उसी पेट्रोल पम्प से पेट्रोल ख़रीदा था। वह पेट्रोल पम्प वर्कर इस मामले में एक अहम गवाह है।

जैसे ही डॉक्टर रेड्डी के साथ हुई दरिंदगी की ख़बर सार्वजनिक हुई और मीडिया में इसे दिखाया गया, पुलिस के 100 नंबर पर किसी ने एक कॉल किया। वो फोन कॉल करने वाले व्यक्ति का नाम लिंगाराम प्रवीण गौड़ था। लिंगाराम ने पुलिस को महत्वपूर्ण सूचना दी। उन्होंने पुलिस को बताया कि लाल रंग की स्कूटर पर आए दो लोगों ने पेट्रोल ख़रीदने की कोशिश की थी और प्लास्टिक की बोतल में डाल कर के जाना चाह रहे थे। लिंगाराम उसी पेट्रोल पम्प पर कार्यरत हैं।

लिंगाराम ने बताया कि दोनों पहली नज़र में ही संदिग्ध प्रतीत हो रहे थे। उनकी गतिविधियाँ संदेहास्पद होने के कारण लिंगाराम ने उन्हें पेट्रोल बेचने से इनकार कर दिया। गवाह लिंगाराम ने पुलिस को यह भी बताया कि वो आरोपितों को सामने देखते ही पहचान सकते हैं। इसके बाद पुलिस ने पूरे घटनाक्रम का खाका खींचा और आरोपितों को पकड़ने में कामयाब हुई। पुलिस की रिमांड रिपोर्ट में पता चला है कि केशवा (बदला हुआ नाम) ही वो व्यक्ति था, जो पीड़िता की स्कूटी को रिपेयर कराने के बहाने लेकर गया था।

इसके बाद अन्य आरोपितों ने झाड़ियों में ले जाकर पीड़िता के साथ बलात्कार किया। जब केशवा वापस आया, तो उसने भी पीड़िता के साथ बलात्कार किया। चूँकि पीड़िता बार-बार चीख रही थी, आरोपितों ने उसे जबरन शराब पिला दिया। दरिंदगी का आलम ये था कि डॉक्टर रेड्डी की मृत्यु के साथ भी उनके साथ बलात्कार किया गया। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपितों ने लाश को एक चादर में लपेट कर पेट्रोल डाला और आग लगा दी। पुरी तरह झुलस चुकी लाश को शादनगर आउटर रिंग रोड पर फेंक दिया गया।

India Today

@IndiaToday

More chilling details emerge in the rape and murder case of the Telangana doctor | @Ashi_IndiaToday https://www.indiatoday.in/india/story/telangana-doctor-rape-murder-police-report-reveals-how-events-unfolded-on-fateful-night-1624144-2019-12-01 

Telangana doctor rape-murder: Police report reveals how events unfolded on fateful night

Here’s how events unfolded between the fateful night of November 27 (Wednesday) and the morning of November 28 (Thursday), when the vet’s body was found.

indiatoday.in

17 people are talking about this

शादनगर पुलिस थाना में आरोपितों को रखे जाने की सूचना मिलते ही भारी संख्या में लोग जमा हो गए। ‘न्याय’ का नारा लगा रहे लोगों ने थाने में घुस कर आरोपितों को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया। पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज भी किया। फ़िलहाल मंडल मजिस्ट्रेट के आदेश के बाद चरों आरोपितों को 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *