महाराष्ट्र: NCP ने राजभवन को सौंपी विधायकों की सूची, लिस्ट में अजित पवार का नाम शामिल

मुंबई। एनसीपी (NCP) ने शनिवार को हुई एनसीपी विधायक दल की बैठक के बार में एक चिट्ठी राजभवन को सौंपी है. एनसीपी नेता जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने कहा कि मैंने सभी विधायकों की लिस्ट राजभवन को सौंप दी है.

जयंत पाटिल ने कहा हमने राज्यपाल को जो चिट्ठी सौंपी है उसमें अजित पवार (Ajit Pawar) का भी नाम है. उन्होंने कहा कि वह अजित पवार को मनाने उनके घर जा रहे हैं.

गौरतलब है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शनिवार सुबह आठ बजे बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलवाई. एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बागी भतीजे अजीत पवार ने भी उनके साथ उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली.

इसके बाद प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि भाजपा और अजित पवार ने महाराष्ट्र में सरकार भले बना ली है, लेकिन वे बहुमत साबित नहीं कर पाएंगे.शरद पवार ने दोपहर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “पार्टी की बैठक में उपस्थिति के लिए विधायकों के हस्ताक्षर लिए थे. यही सूची अजीत पवार ने राज्यपाल को विधायकों के समर्थन पत्र के रूप में सौंपी है.”

एनसीपी की शनिवार शाम को हुई बैठक में अजीत पवार पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी ने उन्हें विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया. एनसीपी ने उनके स्थान पर दिलीप वलसे पाटिल को विधायक दल का नया नेता चुना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *