अयोध्या फैसले से पहले DGP ओपी सिंह बोले, ‘सबसे बड़े फैसले पर UP पुलिस तैयार’

लखनऊ। अयोध्या (Ayodhya verdict) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) आज (9 नवंबर) सुबह साढ़े दस बजे फैसला सुनाएगा. इसे देखते हुए देश भर में हलचल तेज हो गई है. यूपी में 3 दिन के लिए सभी स्कूल, कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. अयोध्या में चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है. फैसले से पहले ज़ी न्यूज ने उत्तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह (OP Singh) EXCLUSIVE बात की. उन्होंने कहा कि आज बड़ा फैसला आएगा और इल फैसले के लिए यूपी तैयार है.

उन्होंने बताया कि यूपी की सुरक्षा को और कड़ी कर दी गई है. अयोध्या को किले में तब्दील कर दिया गया. श्री रामलला मार्ग की गलियों में बैरिकेडिंग लगाकर रास्तों को रोक दिया गया है.  प्रमुख मार्गों पर भी बैरिकेट्स लगाए गए हैं. श्रीराम लीला रामपुर क्षेत्र में गलियों के बाहर पुलिस जवानों को तैनात किया गया है.

डीजीपी ने बताया कि उत्तर प्रदेश को पूरी तरह छावनी में तब्दील कर दिया गया है. हर जिले में भारी पुलिस फोर्स तैनात है. इसके साथ ही फायर बिग्रेड और रेपिड एक्शन फोर्स की तैनाती भी की गई है. उन्होंने बताया सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही है. ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *