24 अक्टूबर 2019 का राशिफल, तनाव से मुक्ति का दिन, इस एक राशि के जातक सचेत रहें

मेष राशि
बिद्या में सफलता प्राप्ति का श्रेष्ठ दिन है । नौकरी करने वाले यदि अपने कार्य को पूर्ण आत्मविश्वास से करेंगे तो आने वाले समय में उन्नति के मार्ग खुल सकते हैं । किसी व्यापारिक या सामाजिक उत्सव में भाग ले सकते हैं । व्यापारी लोग अपने व्यापार की उन्नति के लिए कोई छोटी बड़ी यात्रा पर जा सकते हैं ।
क्या करें – भगवान गणपति का स्मरण करते हुए ऊं गं गणपतए नमः मंत्र का 21 बार पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

वृषभ राशि
आज के दिन तनाव और मानसिक समस्याओं से निजात मिल सकता है । घर परिवार तथा आपके क्षेत्र से जुड़े लोगों की ओर से सम्मान प्राप्त हो सकता है ।  यदि कोई वाहन खरीदना चाहते हैं तो आज का दिन श्रेष्ठ है । जमा पूंजी में वृद्धि होगी । कुल मिलाकर आज का दिन उत्तम है ।
क्या करें – भगवान शिव का स्मरण करते हुए हर-हर महादेव का उच्चारण करते हुए एक लोटा जल शिवलिंग पर अर्पण करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सफेद

मिथुन राशि
आज आप थकान के शिकार हो सकते हैं । परंतु आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । आपके द्वारा लिया गया कोई भी फैसला कड़ी से कड़ी मेहनत आपसे करवा सकता है । संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है ।
क्या करें – हनुमान जी महाराज का ध्यान करते हुए महावीराय नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

कर्क राशि
आज के दिन आप जोश और हिम्मत से कुछ असाधारण कार्यों में हाथ डाल सकते हैं । कुछ छोटी-मोटी यात्राएं भी कर सकते हैं । आर्थिक स्थिति सामान्य होगी । मुश्किल से मुश्किल कार्यों को आज के दिन आप सिद्ध कर सकते हैं ।  यदि कोई वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आज के दिन स्थगित करने की आवश्यकता है ।
क्या करें – माता सरस्वती का ध्‍यान करके ऊं सरस्वती नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – सफेद

सिंह राशि
आज सप्ताह का सर्वश्रेष्ठ दिन साबित हो सकता है । निश्चित रूप से मान सम्मान प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी व्यापारियों के लिए अनेक लाभ की संभावनाएं बनी हुई है । निवेश करने के लिए आज का दिन शुभ है ।
क्या करें – आत्मनिर्भरता बनाए रखें भगवान नारायण का स्मरण करते हुए ऊं विष्णवे नमः मंत्र का 7 बार पाठ करके दिन की शुरुआत करें, दिन शुभ होगा ।  शुभ अंक – 1
शुभ रंग – सुर्ख लाल

कन्या राशि
आज के दिन चंद्रमा बारहवें भाव में होने के कारण कुछ आर्थिक खर्च का योग बना हुआ है । अनावश्यक खर्च से बचने की आवश्यकता है । अन्यथा आर्थिक संकट भी खड़ा हो सकता है । छोटे भाई बहनों के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है, वरना वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है ।
क्या करें – अनावश्यक वाद-विवाद से बचें, ऊं महालक्ष्मी नमः इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 2
शुभ रंग – हरा

तुला राशि
आज का दिन आप की आय तथा व्यापार के लिए अच्छा साबित हो सकता है।  प्रेम संबंधों में सुधार होगा । यदि आप किसी लंबी यात्रा पर निकलना चाहते हैं, लेकिन ये आवश्यक ना हो तो यात्रा को स्थगित करें । आर्थिक मामलों में गंभीरता से कार्य करने की आवश्यकता है ।
क्या करें – भगवान कुबेर का स्मरण करते हुए ऊं कुबेराय नमः मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 3
शुभ रंग – रेशमी सफेद

वृश्चिक राशि
कार्य स्थिति में सुधार होगा । रुके हुए कार्य बनेंगे । चिंताओं से मुक्ति मिलेगी।  पिता के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है । आज के दिन आपकी किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है । जो कि आपकी आर्थिक स्थिति को ठीक करा सकता है ।
क्या करें – अपने से बड़े लोगों का सम्मान करें । घर के बड़े – बुजुर्ग लोगों का आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 4
शुभ रंग – लाल

धनु राशि
आज का दिन आपके लिए बेहद शुभ रहेगा । आप उम्मीद से अधिक धन कमाएंगे । क्योंकि आपका भाग्य आज के दिन निरंतर साथ दे रहा है । संतान की ओर से कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है । समाज में पुरस्कार सम्मान प्राप्त हो सकता है । परंतु जीवनसाथी से संबंध ना बिगाड़ें । अन्यथा भविष्य में कड़वाहट का सामना करना पड़ सकता है ।
क्या करें – अपने ईष्‍ट देवता को प्रणाम करते हुए पास वाले मंदिर में भगवान का आशीर्वाद लेकर दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 5
शुभ रंग – पीला

मकर राशि
आज के दिन चंद्रमा आठवें भाव में होने के कारण कुछ विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है । जैसे वाहन चलाते हुए या कोई विशेष कार्य करते हुए सावधानी बरतें । अन्यथा चोट चपेट लगने का भय बना है । जीवनसाथी से तालमेल बनाए रखें अन्यथा कुछ अनावश्यक तनाव भी बढ़ सकता है ।
क्या करें – अनावश्यक वाद-विवाद से बचने की आवश्यकता है । भगवान महाकाल का ध्यान करते हुए महामृत्युंजय के मंत्र का 3 बार पाठ करके दिन की शुरुआत करें । दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 6
शुभ रंग – काला

कुंभ राशि
जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा । आज का दिन थोड़ा रूमानी भी साबित हो सकता है । कहीं घूमने टहलने भी जा सकते हैं । व्यापारियों के लिए कोई नया साझेदार आपके व्यापार को उन्नति प्राप्त करा सकता है । जमा पूंजी बढ़ाने के लिए आज का दिन श्रेष्ठ है । स्वास्थ्य का ख्याल रखें । खानपान पर सावधानी बरतें ।
क्या करें – महिलाओं का सम्मान करें । ऊं परम अंबिका जगदंबिका इस महामंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें , दिन शुभ होगा ।
शुभ अंक – 7
शुभ रंग – काला

मीन राशि
चंद्रमास अष्टम भाव में होने के कारण आज का दिन कुछ चुनौतियों भरा रह सकता है । शत्रु पक्ष से विशेष परेशानी का सामना करना पड़ सकता है । आलस्य और क्रोध का भी शिकार हो सकते हैं । प्रॉपर्टी – रुपए – पैसे में आज ठगी का शिकार भी हो सकते हैं ।
क्या करें – भगवान काल भैरव का ध्यान करते हुए ॐ काल भैरवाय नमः मंत्र का पाठ करके दिन की शुरुआत करें ।
शुभ रंग – 8
शुभ रंग – पीला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *