पाकिस्तान में हुई ऐसी बारिश, दो दिन बाद का वनडे भी हुआ रद्द, अब होगा इस तारीख को मैच

क्रिकेट इतिहास में बारिश के कारण रद्द होते बहुत से वनडे मैच देखे गए हैं. लेकिन पाकिस्तान में एक अनोखा वाक्या सामने आया है जो शायद इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ है. पाकिस्तान में एक मैच निर्धारित तारीख के दो दिन पहले ही एक दिन के लिए टाल दिया गया वह भी बारिश की वजह से. ऐसा किसी घरेलू मैच में बल्कि वनडे इंटरनेशल मैच के लिए हुआ है. पाकिस्तान और श्रीलंका (Pakistan vs Sri Lanka) के बीच वाला दो दिन बाद होने वाला वनडे मैच एक दिन आगे खिसका दिया गया वह भी बारिश की वजह से.

पहला मैच धुला बारिश में
पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज शुक्रवार को शुरू होने वाली थी. लेकिन बारिश के कारण पहला वनडे रद्द कर दिया गया. यहां तक तो कुछ भी असामान्य नहीं था, लेकिन अगले दो दिन मौसम की संभावनाओं को देखते  हुए अगला वनडे मैच को लेकर भी फैसला दो दिन पहले ही हो गया और मैच की तारीख एक दिन और टाल दी गई.

एक दिन टला दूसरा मैच भी

दरअसल पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीनों मैच करांची के नेशनल स्टेडियम में होने तय किए गए थे. पहला मैच 27 सितंबर को होना था लेकिन तेज बारिश की वजह से मैच को बिना एक भी गेंद खेले रद्द करना पड़ा. यहां तक की टॉस भी नहीं हो सका. इसके बाद अगला मैच इसी मैदान पर 29 सितंबर को होना था, लेकिन बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मैच की तारीख एक दिन आगे, यानि 30 सितंबर कर दी गई.

आईसीसी ने पूछा यह सवाल
बताया जा रहा है कि वनडे क्रिकेट इतिहास में संभवतः यह पहली बार हो रहा है. आईसीसी ने भी इस घटना पर ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया कि बारिश के कारण रविवार 29 सितंबर को होने वाला मैच अब सोमवार 30 सितंबर को होगा जिसने पहला वनडे रद्द करवा दिया था. आईसीसी ने पूछा kf क्या आपने कभी सुना है कि बारिश इतनी तेज हुई हो कि उसके कारण दो दिन होने वाला मैच भी उसे धो दिया हो?

2009 के बाद हो रही है पाकिस्तान में कोई सीरीज
गौरतलब है कि पाकिस्तान में 2009 के बाद कोई इंटरनेशनल सीरीज हो रही है. उस समय श्रीलंका की ही टीम ने वहां का दौरा किया था. 2009 के उस दौरे में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था जिसमें कई दिग्गज खिलाड़ी घायल हो गए थे. बताया जा रहा है कि इस दौरे पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों के न जाने की वजह भी इसी दौरे की दहशत थे इसीलिए इस सीरीज में आने के लिए भी श्रीलंका के कई खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *