iPhone 11 सीरीज के साथ लॉन्च हुआ Apple Watch Series 5, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। एप्पल (Apple) ने 10 सितंबर को iPhone 11 सीरीज के अंतर्गत तीन स्मार्टफोन- iPhone 11, iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max को लॉन्च किया. इसके अलावा Apple Watch Series 5 वॉच को भी लॉन्च किया गया है. इस वॉच में लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम watchOS 6 का इस्तेमाल किया गया है. इस वॉच में एक फीचर दिया गया है, जिसकी वजह से डिस्प्ले में लगातार टाइम आता है और हेल्थ जानकारी भी सामने आती है. इस वॉच में कई तरह के सेंसर का इस्तेमाल किया गया है. एकबार फुल चार्ज करने के बाद यह 18 घंटे तक काम करता है.

इसके अलावा इस वॉच में कंपास फीचर को भी दिया गया है. कंपास एप्लीकेशन की मदद से यह यूजर्स को दिशा संबंधी जानकारी देता है. इसके अलावा इसमें मेडिकल आईडी, इमरजेंसी कॉलिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इस गोल्ड, स्पेस ब्लैक और ब्लैक कलर में लॉन्च किया गया है. इसके अलावा इसे लेदर कलर ऑप्शन में भी लॉन्च किया गया है.

भारत की बात करें तो Apple Watch Series 5 (GPS) को 40900 रुपये में, GPS+सेल्युलर वेरिएंट को 49900 रुपये में लॉन्च किया गया है. भारत में यह कब उपलब्ध होगा, इसको लेकर कंपनी की तरफ फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है. Apple Watch Series 3 के जीपीएस वेरिएंट को भारत में 20900 रुपये में, जीपीएस+सेल्युलर वेरिएंट को 29900 रुपये में लॉन्च किया गया है. 19 सितंबर के बाद Series 3 वॉच में watchOS 6 अपडेट किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, 2020 में जाकर Series 2 और Series 1 वॉच में भी ऑपरेटिंग सिस्टम अपडेट किया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *