कांग्रेस-NCP को महाराष्ट्र में लग सकता है बड़ा झटका, गिरीश महाजन का दावा- 25 विधायक बीजेपी के संपर्क में है

मुंबई। महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने शनिवार को दावा किया कि विपक्षी कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एलसीपी) के 25 विधायक सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के संपर्क में हैं. महाजन ने कहा कि इस साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विपक्ष को संभवत बड़ा झटका लगने वाला है. प्रदेश में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने हैं.

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘‘कांग्रेस और NCP के कम से कम 25 विधायक मेरे संपर्क में हैं. उनमें कुछ ने मुझसे व्यक्तिगत तौर पर मुलाकात की है तो कुछ ने फोन पर बात की है या फिर उन्होंने अपने संपर्क सूत्र मेरे पास भेजे हैं और बीजेपी में शामिल होने की इच्छा जतायी है.’’ नासिक के अभिभावक मंत्री महाजन ने शुक्रवार को जलगांव जिले में भी इसी प्रकार का दावा किया था.

महाजन ने कहा, ‘‘प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चह्वाण भी नहीं जानते कि जो लोग उनके आस पास हैं वह जल्दी ही पाला बदल सकते हैं. राजनीतिक परिस्थिति राज्य में पूरी तरह बीजेपी के पक्ष में है .’’ महाराष्ट्र में स्थानीय निकाय चुनाव और उत्तर महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत का श्रेय महाजन को ही जाता है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विश्वस्त, महाजन ने कहा कि कांग्रेस और NCP एक साथ मिल कर भी राज्य विधानसभा की 50 से अधिक सीटें नहीं जीत सकते हैं. उन्होंने उन आरोपों को खारिज कर दिया कि मुख्यमंत्री व्यक्तिगत तौर पर कांग्रेस के विधायकों को तोड़ने के लिए उन्हें फोन कर रहे हैं.

महाजन ने कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल को 17 जून से शुरू होने वाले राज्य विधानमंडल के शीतकालीन सत्र से पहले बीजेपी में शामिल कराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने नौ जून को दिल्ली में एक महत्वपूर्ण बैठक बुलायी है जिसमें फडणवीस और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता इसमें शिरकत करेंगे.

महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 122 सीट जीती थी जबकि सहयोगी शिव सेना ने 63 सीटों पर जीत हासिल की थी. कांग्रेस और NCP को इस चुनाव में 41 -41 सीटों पर जीत हासिल करने में सफलता मिली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *