AUSvsAFG Live Updates World Cup 2019: नजीबुल्लाह ने अफगानिस्तान को संभाला, फिफ्टी भी पूरी की

अफगानिस्तान ने शनिवार (1 जून) को खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के अपने पहले मैच में टॉस जीत लिया है. उसने पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया है. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में पहले गेंदबाजी करेगी. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पिछले विश्व कप में खिताब जीता था. इस तरह वह मौजूदा वर्ल्ड कप में अपने खिताब का बचाव करने उतर रही है. अफगानिस्तान का यह दूसरा विश्व कप है. वह खिताब की दावेदार नहीं है.

अफगानिस्तान 160/5 (33 ओवर)
नजीबुल्लाह जादरान ने वर्ल्ड कप के अहम मैच में फिफ्टी पूरी कर ली है.

अफगानिस्तान 153/5 (32 ओवर)
कप्तान गुलबदीन नईब (31) और नजीबुल्लाह जादरान (45) ने पांचवां विकेट गंवाने के बाद अफगानिस्तान को संभाल लिया है. इन दोनों ने 73 रन की साझेदारी कर अफगानिस्तान को 153 रन तक पहुंचा दिया है. अफगानिस्तान का पांचवां विकेट 77 रन पर गिरा था.

अफगानिस्तान 102/5 (25.3 ओवर)
अफगानिस्तान ने 26वें ओवर में 100 रन पूरे कर लिए हैं. नजीबुल्लाह जादरान ने कुल्टर नाइल की गेंद पर चौका लगातार उसे 100 रन को पार पहुंचाया. गुलबदीन नईब 15 और नजीबुल्लाह जादरान 11 रन बनाकर खेल रहे हैं.

अफगानिस्तान 77/5 (20.2 ओवर)
अफगानिस्तान को 21वें ओवर में पांचवां झटका लग गया है. अब मोहम्मद नबी रन आउट हो गए हैं. उन्होंने सात रन बनाए.

अफगानिस्तान 75/4 (19.2 ओवर)
अफगानिस्तान को 20वें ओवर में चौथा झटका लग गया है. एडम जंपा ने रहमत शाह को आउट कर दिया है. रहमत शाह ने 43 रन बनाए.

अफगानिस्तान 56/3 (13.5 ओवर)
अफगानिस्तान को 14वें ओवर में तीसरा झटका लगा गया है. एडम जंपा ने हशमतुल्लाह शाहिदी को आउट कर दिया है. शाहिदी ने 18 रन बनाए.

अफगानिस्तान 51/2 (12.1 ओवर)
अफगानिस्तान ने अपने 50 रन पूरे कर लिए हैं. उसने दो विकेट गंवाने के बाद विकेट गिरने तो नहीं दिए, लेकिन रनों की रफ्तार में तेजी नहीं आ सकी.

अफगानिस्तान 5/2 (1.2 ओवर)
अफगानिस्तान को दूसरे ही ओवर में दूसरा झटका लगा गया है. इस बार पैट कमिंस ने अपने दूसरी ही गेंद पर हजरातुल्लाह जाजई को आउट कर दिया है.

अफगानिस्तान 0/1 (0.3 ओवर)
अफगानिस्तान ने पहले ही ओवर में विकेट गंवा दिया है. मिचेल स्टार्क ने अपने पहले ओवर की तीसरी ही गेंद पर मोहम्मद शहजाद को आउट कर दिया. इस तरह उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को पहले ही ओवर में कामयाबी दिला दी है.

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
ऑस्ट्रेलिया: 
एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, नाथन कूल्टर-नाइल, मिचेल स्टार्क, और एडम जम्पा.
अफगानिस्तान: गुलबदीन नईब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, हजरतुल्लाह जजई, रहमत शाह, हशमतुल्ला शाहिदी, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान. हामिद हसन और दवालत जादरान.

अफगानिस्तान ने टॉस जीता 
अफगानिस्तान ने शनिवार (1 जून) को खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) के अपने पहले मैच में टॉस जीत लिया है. उसने पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया है. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैच में पहले गेंदबाजी करेगी.

खिताब बचाने उतरेगा ऑस्ट्रेलिया
आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में आज (शनिवार, 1 जून) को ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान का मैच होने जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पिछले विश्व कप में खिताब जीता था. इस तरह वह मौजूदा वर्ल्ड कप में अपने खिताब का बचाव करने उतर रही है. अफगानिस्तान का यह दूसरा विश्व कप है. वह खिताब का दावेदार नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *