ममता बनर्जी को भेजे जाएंगे 10 लाख पोस्टकार्ड, जिस पर लिखा होगा ‘जय श्रीराम’: BJP

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ‘जय श्री राम’ लिखा दस लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है .  पश्चिम बंगाल से बीजेपी के नवनिर्वाचित सांसद अर्जुन सिंह ने कहा,‘हमने मुख्यमंत्री के आवास पर 10 लाख पोस्टकार्ड भेजने का निर्णय किया है जिन पर ‘जय श्रीराम’ लिखा होगा.’

टीएमसी के विधायक रह चुके सिंह आम चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने यह बात बीजेपी कार्यकर्ताओं के समूह पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने के बाद कही जो उस स्थान के बाहर प्रदर्शन के दौरान ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहे थे जहां टीएमसी के नेता बैठक कर रहे थे.

टीएमसी सूत्रों ने कहा कि टीएमसी के नेता उत्तर 24 परगना जिले के कांचरापाडा में एकत्रित हुए थे ताकि पार्टी के उन कार्यालयों को फिर से वापस लेने की रणनीति बनाई जा सके जिन्हें कथित रूप से बीजेपी कार्यकर्ताओं ने ले लिया है. कांचरापाडा सिंह के बैरकपुर संसदीय क्षेत्र के तहत आता है.

टीएमसी नेता एवं राज्य के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक ने दावा किया कि सिंह और बीजेपी नेता मुकुल रॉय के पुत्र शुभ्रांशु रॉय ने क्षेत्र में कठिनाईं पैदा करने का षडयंत्र रचा है. उन्होंने आरोप लगाया कि शुभ्रांशु गत मंगलवार को तृणमूल छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे.

पुलिस सूत्रों ने कहा कि बैठक स्थल के बाहर एकत्रित लोगों ने नारेबाजी की और आरोप लगाया कि मलिक तथा मदन मित्रा, तपस रॉय और सुजीत बोस जैसे टीएमसी के नेताओं की मौजूदगी क्षेत्र में शांति के लिए हानिकारक है.

सूत्रों ने बताया कि पुलिस और त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) कर्मियों ने पहले प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया लेकिन बाद में स्थिति हाथ से फिसलते देखकर लाठीचार्ज किया.

मलिक ने कहा, ‘यह अभूतपूर्व है. हमने इस तरह की संस्कृति बंगाल में नहीं देखी है. यह बीजेपी की संस्कृति है.’ सिंह ने आरोपों से इनकार किया. उन्होंने कहा,‘टीएमसी के नेता व्यर्थ की बातें कर रहे हैं. लोगों ने टीएमसी को खारिज किया है और यह उनकी प्रतिक्रिया है.’

बंगाल में एक राजनीतिक ताकत के रूप में उभरी है बीजेपी
हाल में सम्पन्न चुनाव में बीजेपी कुल 42 सीटों में से 18 सीटें जीतकर बंगाल में एक राजनीतिक ताकत के तौर पर उभरी है. उसके बाद से टीएमसी के नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या टीएमसी प्रदर्शन को लेकर पुलिस में कोई शिकायत दर्ज कराएगी, मलिक ने कहा कि उनकी पार्टी इससे राजनीतिक रूप से निपटेगी. राज्य के मंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि प्रदर्शनकारियों ने उनकी कार पर हमले का प्रयास किया.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि वहां तनाव उत्पन्न होने पर दुकानें और बाजार बंद हो गए. उन्होंने कहा, ‘किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई लेकिन एक पुलिस पिकेट स्थापित किया गया है. हम इसके लिए सभी उपाय कर रहे हैं कि क्षेत्र में शांति भंग नहीं हो.’

बीजेपी का सवाल, ‘क्या राज्य में जय श्रीराम का नारा लगाना अपराध है’ 
शुक्रवार को पश्चिम बंगाल बीजेपी ने बनर्जी पर लोगों के उस समूह पर भड़कने के लिए निशाना साधा जो उनकी कार के आगे ‘जय श्रीराम’ बोल रहे थे. बीजेपी ने सवाल किया कि क्या राज्य में जय श्रीराम का नारा लगाना अपराध है.

गुरुवार को ममता बनर्जी तब नाराज हो गई थीं जब कुछ व्यक्तियों ने जय श्रीराम के नारे लगाए. इन लोगों ने जय श्रीराम का नारा तब लगाया जब उनका काफिला बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के भाटपारा क्षेत्र से गुजर रहा था.

पिछले महीने के शुरू में एक वीडिया में दिखाया गया था कि बनर्जी पश्चिम बंगाल के पश्चिमी मिदनापुर जिले में तब नाराज हो गईं थीं जब कुछ व्यक्तियों ने उनके काफिले के सामने ‘जय श्रीराम’ के नारे लगाए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *