लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस के लिए इस राज्य से आई खुशखबरी

बेंगलुरु। लोकसभा चुनाव में करारी हार का सामना करने के बाद कांग्रेस के कर्नाटक से खुशी की खबर आई है. राज्य के 7 सिटी म्यूनिसिपल काउंसिल के चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है.

कांग्रेस को 217 में से 90 सीटें मिली हैं. वहीं हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाली बीजेपी दूसरे नंबर पर रही है. बीजेपी को 56 सीटों पर जीत मिली है. बता दें लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की 28 में से 25 सीटों पर जीत दर्ज की है.

वहीं राज्य सरकार में कांग्रेस के सहयोग से सरकार चला रही जेडीएस को 38 सीटों पर जीत मिली है जबकि बीएसपी 2 सीटें जीतने में कामयाब रही. 25 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं जबकि 6 सीटों पर अन्य ने जीत दर्ज की है.

ANI

@ANI

Karnataka: Results of 7 City Municipal Council; out of 217 seats Congress wins 90, BJP wins 56, JD(S) wins 38, BSP wins 2, independents win 25 seats and others win 6 seats.

बता दें देशभर की तरह कर्नाटक में भी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की बड़ी हार हुई. कांग्रेस सिर्फ एक ही सीट पर जीत दर्ज कर सकी. कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद पार्टी में हड़कंप मच गया है.  25 मई को कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी. हालांकि सीडब्ल्यूसी ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें संगठन में सभी स्तर पर आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *