श्रीकांत का विराट कोहली को संदेश, इस पोजिशन के लिए तो धोनी हैं रेडीमेड

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता क्रिस श्रीकांत ने वर्ल्ड कप के जाने वाली भारतीय टीम के बारे में एक खास बयान दिया है. श्रीकांत का मानना है कि वर्ल्ड के लिए पिछले महीने चुनी गई 15 सदस्यीय टीम की बल्लेबाजी क्रम में कप्तान विराट कोहली को परेशान होने की जरूरत नहीं हैं. श्रीकांत ने कहा है कि इसके लिए टीम में सबसे सही उम्मीदवार एमएस धोनी पहले से ही मौजूद हैं.

नंबर 4 बल्लेबाजी समस्या रही है टीम इंडिया की
श्रीकांत का यह बयान टीम इंडिया की नंबर चार के बल्लेबाज की समस्या के लिहाज से अहम है. उल्लेखनीय है कि पिछले डेढ़ दो सालों से इस स्थान के लिए अंबाती रायडू को आजमाया जा रहा था, लेकिन वे अपेक्षानुरूप प्रदर्शन नहीं कर सके. हालांकि उन्होंने पूरी तरह से निराश भी नहीं किया, लेकिन वे ज्यादातर असफल ही रहे. टीम इंडिया बहुत ही लंबे समय से नंबर चार के बल्लेबाज की समस्या से दो चार हो रही है.

वहीं चयनकर्ताओं ने वर्तमान टीम में नंबर चार के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया है. एक अंग्रेजी वेबसाइट में लिखे अपने कॉलम में श्रीकांत ने लिखा, लंबे समय से टीम इंडिया के नंबर चार के स्थान के लिए बहस हो रही है. मुझे लगता है कि इस मामले को ज्यादा ही तूल दिया जा रहा है. मेरे विचार से भारत के पास पहले से ही एक नंबर चार के बल्लेबाज एमएस धोनी के तौर पर उपलब्ध है. मुझे नहीं लगता कि इस स्थान के लिए उनके अलावा कोई और बेहतर विकल्प है.”

यहां तो धोनी के अलावा कोई नहीं
श्रीकांत के मुताबिक धोनी ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी की है उससे साफ है कि वे ही नंबर चार के लिए सबसे योग्य हैं. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों में तीन हाफ सेंचुरी लगाते हुए 73.10 के औसत से कुल 193 रन बनाए और वे दो बार नाबाद रहे थे. इन मैचों के साथ पिछले साल दिसंबर से धोनी ने कुल 9 मैच खेले हैं जिसमें उन्हेंने 81.75 के औसत से 327 रन बनाए हैं जिसमें चार हाफ सेंचुरी शामिल हैं.

MS Dhoni

श्रीकांत ने धोनी के उन आलोचकों को भी जवाब दिया जो मानते हैं कि धोनी वनडे प्रारूप में धीमे हो गए हैं. श्रीकांत का मानना है कि वनडे में धोनी को अपने शॉट्स खेलने का पर्याप्त समय मिलता है. उन्होंने धोनी की रणनीति की भी तारीफ की जिसमें वे किसी खास गेंदबाज को टार्गेट करते हैं जो विरोधी टीम की कमजोर कड़ी होता है. श्रीकांत ने धोनी की विकेटकीपिंग क्षमताओं की भी तारीफ की.

आईपीएल में भी खूब चल रहा है धोनी का बल्ला
एमएस धोनी आईपीएल के इस सीजन में भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं. वे कई बार आखिरी में टीम को जीत दिला चुके हैं. बेगंलुरू के खिलाफ तो उन्होंने आखिरी ओवर में 14 रन ठोक कर हार का अंतर एक रन कर दिया था. हाल ही में दिल्ली के खिलाफ भी उन्होंने ताबड़तो़ड़ 44 रनों की पारी खेली और आखिरी दो गेंदों में दो छक्के भी लगाए थे. उन्होंने इस सीजन में केवल 11 मैच खेले हैं और इसमें वे 20 छक्के और 21 चौकों के साथ 358 रन बना चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *