VIDEO: कन्‍नौज की रैली में मंच पर डिंपल यादव ने मायावती के पैर छूए, लिया आशीर्वाद

कन्नौज। लोकसभा चुनाव 2019 में सपा और बसपा ने गठबंधन कर बीजेपी की राह मुश्‍कि‍ल की है. अब दोनों एक दूसरे से अपनी दोस्‍ती दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं. पहले मायावती ने मैनपुरी में मुलायम सिंह के लिए वोट मांगे तो अब कन्‍नौज की रैली में मुलायम की बहू डिंपल यादव ने मायावती के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. ये क्षण भारतीय राजनीति उत्‍तर प्रदेश की राजनीति‍ में एक नए अध्‍याय की शुरुआत कहा जा सकता है.

कन्‍नौज में गुरुवार को डिंपल के समर्थन में एक रैली हुई. इसमें बसपा सुप्रीमो मायावती भी पहुंचीं. यहां पर अखिलेश यादव की पत्नी कन्नौज और सांसद डिंपल यादव ने बसपा सुप्रीमो मायावती के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. मायावती डिम्पल के पक्ष में रैली करने पहुंची थीं. स्वागत के दौरान मायावती ने आशीर्वाद स्वरूप सर पर हाथ रखा तो डिम्पल ने झुककर छुए मायावती के पैर छुए.

बसपा सुप्रीमो ने डिंपल को अपने ‘परिवार की बहू’ बताया और अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे एकजुट होकर भारी बहुमत से डिंपल यादव को विजयी बनाएं. साथ ही उन्होंने अखिलेश की भी तारीफ की और कहा कि गठबंधन से सामाजिक परिवर्तन को गति मिलेगी. भाजपा का कोई हथकंडा काम नहीं आएगा. मायावती ने कहा कि ‘सबका साथ सबका विकास’ एक जुमला था. उन्होंने कहा कि भाजपा ने सिर्फ खोखले वादे किए. उन्होंने कन्नौज के लोगों से अपने विशेष जुड़ाव की चर्चा करते हुए कहा कि कन्नौज को जिला हमने बनाया व अन्य विकास कार्य भी कराए.

इस बार के चुनाव में नमो-नमो जपने वालों का सफाया हो जाएगा: मायावती
बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी ने गरीबों की नहीं बल्कि पूंजीपतियों की चौकीदारी की है. उन्होंने यह भी कहा कि इस बार के चुनाव में ‘‘नमो-नमो’’ जपने वालों का सफाया हो जाएगा. मायावती ने शाहजहांपुर की एक चुनावी जनसभा में कहा, ‘नाटकबाजी और जुमलेबाजी से सरकार नहीं बनती. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तो पूंजीपतियों की चौकीदारी की है, ना कि गरीबों की।’ उन्होंने कांग्रेस की आलोचना करते हुए कहा कि लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी सत्ता में रही और उसने देश में गरीबी एवं बेरोजगारी बढ़ाने का काम किया. गलत नीतियों के चलते ही कांग्रेस पार्टी को सत्ता से हाथ धोना पड़ा.

मायावती ने कहा कि कांग्रेस ने देश पर लंबे समय तक शासन किया परंतु गरीबों को उनका हक नहीं दिया, इसी कारण बहुजन समाज पार्टी का गठन करना पड़ा था. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा सरकार की नोटबंदी व जीएसटी से देश बर्बाद हुआ है तथा इससे भारत की अर्थव्यवस्था पर भी काफी फर्क पड़ा है, परंतु अब जनता भाजपा तथा कांग्रेस की जुमलेबाजी समझ चुकी है. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने अभी तक देश की सीमाओं को सुरक्षित करने का कार्य नहीं किया, जिसके चलते आज देश में हमले हो रहे हैं.

मायावती ने कहा कि भाजपा देश को अच्छे दिनों का सपना दिखा कर गुमराह कर रही है. गरीबों के साथ कांग्रेस और भाजपा दोनों ही मजाक कर रही हैं. वे जनता को प्रलोभन दे रहे हैं और फर्जी ओपिनियन पोल से वाहवाही लूट रहे हैं. बसपा सुप्रीमो ने कन्नौज की जनसभा में कहा कि इस बार के चुनाव में ‘नमो नमो’ जपने वालों का सफाया हो जाएगा. सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से मौजूदा लोकसभा सांसद डिम्पल यादव के चुनाव प्रचार के लिए आयोजित जनसभा में मायावती ने यह टिप्पणी की.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *