वर्ल्ड कप के दौरान क्रिकेटरों के साथ रह सकेंगी पत्नियां, लेकिन BCCI ने लगाईं बंदिशें

बीसीसीआई ने 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए खिलाड़ियों की ‘WAGS (wives and girlfriends) यात्रा नीति’ को अंतिम रूप दे दिया है. अब यह स्पष्ट है कि खिलाड़ियों के परिवार का कोई भी नजदीकी व्यक्ति डेढ़ महीने के विश्व कप आयोजन के दौरान उनके साथ (खिलाड़ियों के साथ) पंद्रह दिनों से अधिक का समय नहीं बिता पाएगा.

इंडिया टुडे को जानकारी मिली है कि टीम इंडिया के ब्रिटेन रवाना होने के बाद के शुरुआती 20 दिनों तक खिलाड़ियों को अपने WAGS (पत्नी और गर्लफ्रेंड) का साथ नहीं मिलेगा. बाद में टूर्नामेंट के दौरान जब संभव हो, तो 15 दिनों के लिए परिवार के सदस्य उनके साथ रह सकते हैं.

इससे पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने BCCI से वर्ल्ड कप के दौरान किसी भी समय खिलाड़ियों को अपनी WAGS को साथ रखने की अनुमति मांगी थी. लेकिन अब उन्हें भी वर्ल्ड कप के लिए ‘निर्धारित नीति’ को मानना पड़ेगा.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पुष्टि की कि ‘टीम के शीर्ष प्रबंधन ने पंद्रह दिनों के इस प्रावधान के बारे में चर्चा की है.’ भारतीय टीम 22 मई को ब्रिटेन के लिए रवाना होगी.

यह भी तय किया गया है कि WAGS टीम बस में नहीं, बल्कि अलग बस में या निजी तौर पर अपनी इच्छानुसार यात्रा करेंगी. सभी खिलाड़ी टीम बस में एक साथ यात्रा करेंगे. बता दें कि भारत के पिछले इंग्लैंड दौरे में खिलाड़ियों ने अपनी पत्नियों ओर गर्लफ्रेंड्स के साथ टीम बस में यात्रा की थी.

गौरतलब है कि विश्व कप के लिए चुने गए आधे से अधिक भारतीय खिलाड़ी शादीशुदा हैं. हालांकि WAGS की मौजूदगी में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक राय नहीं है. अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से शादी के बाद से विराट कोहली इस बात को लेकर मुखर रहे हैं कि उनकी उपस्थिति (अनुष्का) ने उनके क्रिकेट को कैसे मदद की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *