EXCLUSIVE: इंदौर से कटेगा ‘ताई’ का टिकट, मीनाक्षी को लगेगा ‘गंभीर’ झटका?

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज होने के साथ खबर आ रही है कि बीजेपी कुछ और दिग्गजों के टिकट काट सकती है। हमको बीजेपी के विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि पार्टी जीतने की रणनीति के तहत कुछ उम्मीदवारों की सीट बदल सकती है तो कुछ के टिकट काट भी सकती है। सूत्रों की मानें तो इंदौर से सुमित्रा महाजन का टिकट कट सकता है तो मुंबई से किरिट सोमैया के टिकट पर भी खतरे के बादल मंडरा रहे हैं। वहीं दिल्ली से सांसद मीनाक्षी लेखी की जगह पार्टी गौतम गंभीर पर दांव लगा सकती है।

आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में जिन सीटों पर फैसला होगा उनमें सबसे अहम एमपी की इंदौर सीट है। सूत्रों के मुताबिक बीजेपी इस बार लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का टिकट काट सकती है और उनकी जगह इंदौर की मेयर मालिनी गौर को उम्मीदवार बना सकती है। ताई के नाम से मशहूर सुमित्रा महाजन इंदौर सीट पर आठ बार सांसद रह चुकी हैं और अब 76 साल की हो चुकी हैं।

बीजेपी के सूत्रों से ये जानकारी भी मिली है कि नई दिल्ली सीट से सांसद मीनाक्षी लेखी की सीट भी पार्टी बदल सकती है। उनकी जगह हाल ही में पार्टी में शामिल हुए क्रिकेटर गौतम गंभीर को पार्टी मैदान में उतार सकती है। इसी तरह मुंबई नॉर्थ ईस्ट से सांसद किरीट सौमैया का भी टिकट पार्टी काट सकती है।

एक और हाईप्रोफाइल सीट भोपाल को लेकर भी आज की बैठक में फैसला हो सकता है। कांग्रेस की तरफ से दिग्विजय को भोपाल सीट से अपना उम्मीदवार बनाए जाने के बाद बीजेपी अब संसदीय कार्य मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को इस सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है। यानी आज बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से कई बड़ी ख़बरें आ सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *