IPL में कोहली-डिविलियर्स के लिए ‘काल’ बन जाता है ये स्पिनर

श्रेयस गोपाल की ‘गुगली’ की जादूगरी ने मंगलवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की कमर तोड़ दी. जयपुर में 25 साल के लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने गुगली का ऐसा जाल बिछाया कि उसमें विराट कोहली सहित एबी डिविलियर्स और शिमरोन हेटमेयर फंस गए. इसके साथ ही राजस्थान रॉयल्स ने संघर्षरत बेंगलुरु को 7 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 में अपनी पहली जीत हासिल की.

‘मैन ऑफ द मैच’ श्रेयस गोपाल ने चार ओवरों में एक मेडन के साथ 12 रन देकर तीन अहम विकेट चटकाए. दूसरी तरफ ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गौतम ने चार ओवरों में केवल 19 रन दिए, लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला.

श्रेयस गोपाल ने खूबसूरत गुगली पर विराट कोहली (25 गेंदों पर 23 रन) को बोल्ड किया, जो पिछले कुछ समय से ऐसी गेंदों को पूरे अधिकार से नहीं खेल पा रहे हैं. वह बेंगलुरु की पारी की शुरुआत करने आए थे. कोहली ने मौजूदा सीजन के पहले मैच में भी ओपन किया थे, लेकिन इसके बाद के दो मैचों की सलामी जोड़ी में उन्होंने बदलाव किए.

श्रेयस गोपाल की अगले ओवर में की गई गुगली पर डिविलियर्स (9 गेंदों पर 13 रन) ने वापस गेंदबाज को कैच थमाया. इस लेग स्पिनर ने फिर इसी तरह की गेंद पर शिमरॉन हेटमेयर (9 गेंदों पर एक रन) को ‘डगआउट’ की राह दिखाई. यानी श्रेयस गोपाल ने 49, 71, 73 के स्कोर पर तीन विकेट लेकर मैच में सनसनी फैला दी.

आईपीएल में RCB के पास इस गेंदबाज का कोई तोड़ नहीं है. आरसीबी के खिलाफ अब तक तीन मैचों में श्रेयस गोपाल ने 9 विकेट निकाले हैं. सबसे बढ़कर इस दौरान वह कप्तान विराट कोहली और अफ्रीकी धुरंधर के लिए ‘काल’ साबित हुए. इन तीन मैचों में वह डिविवियर्स को तीन बार और विराट कोहली को 2 बार आउट करने में कामयाब रहे.

श्रेयस गोपाल vs RCB

4-0-22-2 (कोहली, डिविलियर्स को आउट किया)- राजस्थान रॉयल्स 19 रनों से जीता, 15 अप्रैल 2018, बेंगलुरु

4-0-16-4 (डिविलियर्स, पार्थिव, मनदीप, मोईन अली के विकेट) राजस्थान रॉयल्स 30 रनों से जीता, 19 मई 2018, जयपुर, गोपाल मैन ऑफ द मैच

4-0-12-3 (कोहली, डिविलियर्स, हेटमेटर)-2 अप्रैल 2019, राजस्थान रॉयल्स 7 विकेट से जीता, 2 अप्रैल 2019, जयपुर, गोपाल मैन ऑफ द मैच

श्रेयस गोपाल vs डिविलियर्स

3 पारियां

27 गेंद

21 रन

तीनों बार आउट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *