मुलायम सिंह यादव आज मैनपुरी में दाखिल करेंगे नामांकन, शिवपाल बोले – मैं वहां नहीं जाऊंगा

लखनऊ। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया‌) प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने रविवार को कहा कि वह मुलायम सिंह के नामांकन में शामिल नहीं होंगे. उन्होंने मुलायम से अपनी पार्टी के लिए रैली करवाने की बात जरूर की. मुलायम सिंह अपनी पारंपरिक सीट मैनपुरी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं और सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव भी रहेंगे मौजूद. इसके पहले, कार्यालय में कार्यकर्ताओं को करेंगे संबोधित. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के नामांकन की तैयारी पूरी कर ली गई है. इस दौरान पार्टी के कई बड़े नेता भी मौजूद रहेंगे. इसके अलावा कई सांसद और विधायक भी पहुंचेंगे.

शिवपाल ने कहा कि मैनपुरी न जाने के कारण पर चर्चा करते हुए कहा, “मेरे विरोधी वहां पर मौजूद होंगे इसलिए मैं वहां नहीं जा सकता.” यादव ने कहा कि वह अपने बड़े भाई से मिलेंगे और उन्हें रैली के आमंत्रित करेंगे. शिवपाल ने कहा, “मैं नेताजी को शुभकामनाएं देने के लिए उनके मुलाकात जरूर करूंगा और उनका आशीर्वाद भी हासिल करूंगा. मैं उन्हें अपनी पार्टी की रैलियों के लिए भी आमंत्रित करूंगा.”

शिवपाल भी फिरोजाबाद से चुनाव मैदान में हैं जहां पर उनका मुकाबला अपने ही भतीजे अक्षय यादव से है.

शिवपाल की रैली की चिंता मैं क्यों करूं : मुलायम
बीते शुक्रवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल को लेकर बयान दिया था. उन्होंने कहा था, “शिवपाल की रैली की चिंता मैं क्यों करूं.” उन्होंने कहा, “मैं क्यों चिंता करूं कि कौन शिवपाल की रैली में जाता है कौन नहीं. चुनाव का समय है, रैलियां तो होती रहती हैं. अगर किसी को बधाई देनी है तो मुझे दे, मैं भी तो लोकसभा चुनाव लड़ रहा हूं.” उनसे जब यह पूछा गया कि शिवपाल को नामांकन के लिए बधाई देंगे? मुलायम सिंह ने हंसते हुए कहा कि “नामांकन करने तो मैं भी जा रहा हूं. बधाई मुझे भी दी जाए.”

चुनाव के समय कोई रिश्तेदारी नहीं : शिवपाल 
शिवपाल के सामने उनके ही भतीजे अक्षय यादव हैं. अक्षय ने अपने चाचा से आशीर्वाद देने की बात कही थी. इस पर शिवपाल का कहना था, “मैं यहां रिश्तेदारी निभाने नहीं आया. मैं लोगों की मांग पर चुनाव लड़ने आया हूं. मुझे केवल फिरोजाबाद और उत्तर प्रदेश के लोगों को देखना है.” अक्षय का नाम लिए बिना उन्होंने कहा था, “जो लोग मेरा आशीर्वाद मांग रहे हैं, वे चुनाव बाद भी ऐसा कर सकते हैं. मैं चुनावी मैदान में हूं. मुझे फिलहाल केवल जनता को देखना है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *