चुनाव 2019: बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट, कैराना से प्रदीप चौधरी के नाम पर लगी मुहर

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Elections 2019) के मद्देनजर बीजेपी ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी की ओर से जारी की गई इस लिस्ट में 11 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लगाई गई है. इन 11 उम्मीदवारों में से 6 तेलंगाना और 3 उत्तर प्रदेश के हैं. वहीं, 1- 1 उम्मीदवार केरल और पश्चिम बंगाल के हैं. उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट से प्रदीप चौधरी उम्मीदवार हैं. वहीं, बुलंदशहर से भोला सिंह और नगीना (एससी) से यशवंत को प्रत्याशी बनाया गया है.

 

बीजेपी की चौथी लिस्ट में तेलंगाना की अदीलाबाद (एसटी) सीट से सोयम बाबू राव, जहीराबाद से बनाला लक्क्षम रेड्डी चेल्वेल्ला सीट से बी जनार्दन रेड्डी प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. बीजेपी ने अब तक 248 उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. कैराना में पहले ही चरण में 11 अप्रैल को चुनाव होने हैं. यह सीट बीजेपी के लिए काफी अहम मानी जा रही है. इस सीट पर पहले बीजेपी के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह चुनाव जीते थे. 3 फरवरी 2018 को हुकुम सिंह का निधन हो जाने के बाद कैराना में हुए उपचुनाव में बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा था.

बीजेपी ने कैराना से दिवंगत सांसद की बेटी मृगांका सिंह को टिकट दिया था. वह उपचुनाव में हार गई थीं औऱ यह सीट महागठबंधन की प्रत्याशी तबस्सुम हसन ने जीती थी. इस बार बीजेपी ने मृगांका सिंह की टिकट काट दिया है. नगीना और बुलंदशहर में दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *