लोकसभा 2019: पीएम मोदी की क्रिकेटरों से अपील, चुनाव में 130 करोड़ की आबादी को करें जागरूक

17 वीं लोकसभा के लिए 11 अप्रैल से शुरू हो रहे चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोट पड़े इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी हस्तियों से जागरुकता फैलाने की अपील की है. पीएम मोदी ने विपक्षी दलों के साथ-साथ फिल्मी हस्तियों, पत्रकारों और खेल जगत से जुड़े कई बड़ी हस्तियों को ट्विटर पर टैग कर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक बनाने में मदद की अपील की है.

पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र धोनी, मौजूदा कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा को टैग कर लोगों में मतदान के प्रति जागरूक फैलाने की अपील की है.

आपको बता दें कि देश करोड़ों युवा धोनी, कोहली और रोहित शर्मा जैसे क्रिकेटरों को अपना आर्दश मानते हैं. ऐसे में क्रिकेट के इन बड़ी हस्तियों की अपील से आगामी चुनाव में युवा वोटर्स बड़ी संख्या में मतदान के लिए आ सकते हैं.

पीएम मोदी ने इन आयकॉनिक खिलाड़ियों से अपील करते हुए ट्वीट कर लिखा, ‘क्रिकेट के मैदान पर आप लोगों का रिकॉर्ड शानदार रहा है लेकिन अब समय आ गया है कि आप लोग भारत की 130 करोड़ आबादी को आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए प्रेरित करें ताकि एक नया किर्तीमान बन सके. जब ऐसा होगा तो लोकतंत्र की जीत होगी.’

Narendra Modi

@narendramodi

Dear @msdhoni, @imVkohli and @ImRo45,
You are always setting outstanding records on the cricketing field but this time, do inspire the 130 crore people of India to set a new record of high voter turnout in the upcoming elections.
When this happens, democracy will be the winner!

7,822 people are talking about this

धोनी, कोहली और रोहित शर्मा के अलावा महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर समेत पूर्व विस्फोटक ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण को भी मतदाताओं प्रेरित करने के लिए पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में उन्हें टैग किया है.

Narendra Modi

@narendramodi

Dear @anilkumble1074, @VVSLaxman281 and @virendersehwag – your heroic deeds on the cricket pitch have inspired millions.

Come, it is time to inspire people once again, this time to vote in record numbers.

4,637 people are talking about this

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के उभरते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को दिल्ली चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयुक्त रनबीर सिंह ने राज्य का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *