अपने ही घर में दुनिया की सबसे तूफानी बल्लेबाजी टीम के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक हार का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज में कई रिकॉर्ड्स टूटे और यही सिलसिला T-20 में भी जारी रहा. वेस्टइंडीज को अपने ही घर में मेहमान टीम से बेहद शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. वेस्टइंडीज की टीम और इसके सभी खिलाड़ी अपनी तूफानी पारी के लिए दुनिया में जाने जाते हैं और बड़ा सा बड़ा गेंदबाज इस टीम के खिलाफ गेंदबाजी करने से पहले एक बार जरूर सोचता है. शुक्रवार को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच हुए मैच के रिजल्ट के बारे में वेस्टइंडीज ने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा.

दूसरे टी-20 क्रिकेट मुकाबले में विंडीज का ऐसा बुरा हाल हुआ जो किसी ने सपने में नहीं सोचा था. इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 में मेजबान वेस्टइंडीज को 137 रन से हराकर 3 मैच की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम केवल 45 रन ही बना पाई सैम बिलिंग्स (87) और जोए रूट (55) की शानदार पारियों के बाद क्रिस जॉर्डन (6 रन पर 4 विकेट) के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने टी-20 मैच में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज को करारी मात दी.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज 11.5 ओर में 45 के स्कोर पर आउट हो गई. वेस्टइंडीज टीम के 9 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए. इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन के चार विकेट लिए. यह उनके करियर का बेस्ट प्रदर्शन है आपको बता दें कि यह वेस्टइंडीज का टी-20 में सबसे कम और ओवरऑल टी-20 का दूसरा न्यूनतम स्कोर है. इसके पहले उसका न्यूनतम स्कोर 60 रन था, जो टीम ने 2018 में पाक के खिलाफ बनाए थे. टी-20 में सबसे कम स्कोर का बनाने रिकॉर्ड नीरदलैंड (39) के नाम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *