बड़ा खुलासा: पाक ने विंग कमांडर को दी मानसिक यातना, जबरन अपनी सेना के पक्ष में दिलवाए बयान- सूत्र

नई दिल्ली। पाकिस्तान से लौटे विंग कमांडर अभिनंदन ने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की नीचता को लेकर बड़ा खुलासा किया है. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने डर की वजह से अभिनंदन को शारीरिक यातना तो नहीं दी लेकिन मानसिक यातना दी. विंग कमांडर अभिनंदन ने इस बात का भी खुलासा किया कि उनसे जबरन पाकिस्तानी आर्मी के पक्ष में बयान दिलवाए गए.

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की तरफ से वीडियो रिकॉर्ड कराए जाने के चलते कमांडर अभिनंदन की रिहाई में तीन घंटे की देरी हुई. अभिनंदन को एकदम अलग और एकांत में रखा गया. न ही उन्हें उनके रिहा करने की जानकारी दी गई थी.

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामण ने शनिवार को विंग कमांडर अभिनंदन से मुलाकात की. रक्षा मंत्री ने मुलाकात के दौरान विंग कमांडर से कहा कि समूचे देश को आपके साहस पर गर्व है. अभिनंदन ने मुलाकात के दौरान पाकिस्तान की गिरफ्त में करीब 60 घंटे रहने के बारे में रक्षा मंत्री को विस्तार से बताया.

अभिनंदन शुक्रवार देर शाम अटारी-वाघा सीमा होते हुए भारत पहुंचे और इसके करीब ढाई घंटे बाद रात करीब पौने 12 बजे वह वायुसेना के एक विमान से नयी दिल्ली पहुंचे. उनके भारतीय सीमा में प्रवेश करने पर यह पाया गया कि उनकी दायीं आंख के पास सूजन है.

एयर फोर्स सेंट्रल मेडिकल एस्टैबलिशमेंट (एएफसीएमई) में अभी उनकी मेडिकल जांच चल रही है. गौरतलब है कि 27 फरवरी को वह पाकिस्तानी विमान को खदेड़ते हुए POK में चले गए थे. जहां पाकिस्तानी सेना ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया था. अपने विमान के गिरने से पहले अभिनंदन ने पाकिस्तानी वायुसेना के एफ 16 को मार गिराया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *