अपराधियों में यूपी पुलिस का खौफ: बरेली जोन से गायब हुए 1571 हिस्ट्रीशीटर अपराधी

बरेली। यूपी पुलिस पिछले करीब एक साल से लगातार ऑपरेशन क्रैकडाउन चला रही है. अब खबर है कि बरेली ज़ोन से 1571 हिस्ट्रीशीटर अपराधी गायब हो गए हैं. दरअसल जब जोन के हिस्ट्रीशीटरों को चेक किया गया तब ये आंकडा सामने आया.

एडीजी प्रेम प्रकाश के आदेश पर जोन के सभी 9 जिलों में अपराधियों कि चैकिंग का अभियान चलाया गया था. जिसमें जोन के सभी नौ जिलों के 12894 अपराधियों में से 10489 अपराधियों को चेक किया गया. चैकिंग के दौरान जानकारी मिली कि 1571 हिस्ट्रीशीटर अपराधी या तो भूमिगत हो गए या फिर प्रदेश छोड़कर कहीं और चले गए. अभियान के दौरान पता चला कि 756 बदमाश जेलों में बंद है जबकि 186 हिस्ट्रीशीटर बदमाशों की मौत हो चुकी है. जिन बदमशों कि मौत हो चुकी है उनका खाका नष्ट कराया जा रहा है.

मुरादाबाद रेंज में सबसे ज्यादा अपराधी लापता

एडीजी प्रेम प्रकाश के आदेश पर जोन के सभी 9 जिलों में चलाए गए अभियान में ये बात सामने आई है कि सबसे अधिक अपराधी मुरादाबाद रेंज में गायब मिले हैं. मुरादाबाद में कुल 1050 हिस्ट्रीशीटर बदमाश गायब मिले जबकि बरेली रेंज में 521 हिस्ट्रीशीटर अपराधियों का कोई सुराग नहीं लग सका. सबसे ज्यादा अपराधी सम्भल जिले से गायब मिले. यहाँ पर 1279 हिस्ट्रीशीटर अपराधियों में 1180 को चेक किया गया जिसमे 252 अपराधी गायब मिले. पीलीभीत में सबसे कम 34 बदमाश गायब मिले.

‘अपराधी या तो सुधर जाएं या प्रदेश छोड़ दें’

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा था या तो अपराधी सुधर जाएं या फिर प्रदेश छोड़कर चले जाएं. योगी के आदेश के बाद प्रदेश भर में पुलिस ने अपराधियों के छक्के छूड़ा दिए. सूबे में कई इनामी बदमाशों का एनकाउंटर किया गया. जबकि बहुतों को पकड़कर जेल भेज दिया गया. हालांकि इस दौरान पुलिस के कई जवान और अफसर भी बदमाशों कि गोली का शिकार हुए.

बरेली जोन से लापता हिस्ट्रीशीटर अपराधी

बरेली – 162
बदायूं – 150
पीलीभीत- 34
शाहजहांपुर – 175
अमरोहा – 94
बिजनौर – 239
मुरादाबाद- 234
रामपुर – 231
सम्भल – 252

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *