बिहार में जितिया पर डूबकर मर गए 41 लोग, महिलाएँ और बच्चे शामिल

25 सितंबर 2024 को जितिया व्रत था। इस दौरान गंगा सहित अन्य नदियों और तालाक में डुबकी लगाकर लोगों ने स्नान किया। इस दौरान बिहार में 49 लोग डूब गए। इनमें से 41 की मौत हो गई।

रिपोर्ट के अनुसार राज्य के करीब आधे दर्जन जिलों से लोगों के डूबने से मौत की घटना सामने आई हैं। इनमें महिलाएँ और बच्चे शामिल हैं। औरंगाबाद जिले के अलग-अलग जगहों पर तालाब में नहाने के दौरान 8 लोग डूबकर मर गए। इनमें 2 महिला और 6 बच्चे हैं।

इसी तरह सारण जिले में भी परिजनों के साथ तालाब में स्नान करने गए 5 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। वहीं कैमूर जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से भी 5 लोगों की मौत की खबर है। रोहतास जिले में सोन नदी में स्नान करने के दौरान एक 13 साल के बच्चे की मौत हो गई। मोतिहारी जिले में एक महिला और तीन बच्चों की मौत हुई है।

राजधानी पटना से सटे बिहटा में एक बच्ची को डूबने से बचाने के चक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई। सोन नदी की तेज धारा में सभी लोग बह गए। कई लोग लापता भी बताए जा रहे हैं, जिनकी तलाश जारी है। जितिया को जीवित्पुत्रिका व्रत या जीमूतवाहन व्रत भी कहा जाता है। अपने बच्चों की लंबी आयु, सुखी और निरोगी जीवन के लिए माता ये व्रत करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *