कोलकाता-बदलापुर के बाद गैंगरेप से उबला असम, ट्यूशन से लौट रही हिंदू नाबालिग को दरिंदगी के बाद सड़क पर फेंका

जिस नाबालिग के साथ कुकर्म किया गया है वो दसवीं कक्षा की छात्रा है। घटना वाले दिन शाम 7 से 8 बजे के करीब वो ट्यूशन से घर लौट रही थी। इसी दौरान उसपर तीन लोगों ने हमला किया। बाद में उसके साथ दुष्तर्म करके उसे सड़क किनारे बेहोशी की हालत में फेंक गए। पीड़िता करीब सड़क किनारे एक घंटे तक पड़ी रही।

ढींग में नाबालिग का बलात्कार

लोकसभा चुनाव के बाद विशेष समुदाय अत्यंत सक्रिय: मुख्यमंत्री हिमंता


कोलकाता और बदलापुर में रेप की घटनाएँ सामने आने के बाद अब असम के ढिंग में एक हिंदू नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की घटना सामने आई है। वहाँ स्थानीय सड़कों पर प्रदर्शन करने उतरे हुए हैं। पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि एक अब भी फरार है। प्रदेश मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने इस मुद्दे पर मीडिया से बात की। उन्होंने कहा कि बच्ची के साथ जघन्य अपराध करने वाले को छोड़ा नहीं जाएगा।

असम ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, जिस नाबालिग के साथ कुकर्म किया गया है वो दसवीं कक्षा की छात्रा है। घटना वाले दिन शाम 7 से 8 बजे के करीब वो ट्यूशन से घर लौट रही थी। इसी दौरान उसपर तीन लोगों ने हमला किया। बाद में उसके साथ दुष्कर्म करके उसे सड़क किनारे बेहोशी की हालत में फेंक गए। पीड़िता सड़क किनारे करीब एक घंटे तक पड़ी रही।

इसी बीच एक स्थानीय की नजर लड़की पर पड़ी। उन्होंने बच्ची की हालत देख फौरन पुलिस को फोन किया और कार्रवाई की माँग की। पुलिस ने मौके पर पहुँचकर पहले पीड़िता को ढिंग फर्स्ट रेफरल यूनिट में ले गए जहाँ उसकी चोटें देख उसे नगाँव के एक अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

घटना की सूचना फैलते ही स्थानीय संगठन भी सड़कों पर न्याय माँगने उतर आए। इस दौरान जमकर प्रदर्शन हुआ, सड़कें जाम हुई और न्याय की माँग को लेकर रास्ते बंद कर दिए गए। ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) की ढिंग यूनिट ने भी दोषियों की तत्काल गिरफ्तारी की माँग की और अपराधियों के पकड़े जाने तक धींग इलाके में बंद का आह्वान किया है। वहीं सीएम सरमाने भी घटना की निंदा की और अपराधी को सजा दिलाने की बात कही।

उन्होंने अपने एक्स पर लिखा, “ढिंग में हुई भयावह घटना मानवता के खिलाफ अपराध है और इसने हमारी अंतरात्मा को झकझोर दिया है। हम किसी को नहीं बख्शेंगे और अपराधियों को न्याय के कटघरे में लाएँगे। मैंने असम पुलिस के डीजीपी को घटनास्थल पर जाने और ऐसे राक्षसों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, “जिन अपराधियों ने ढिंग की एक हिंदू नाबालिग लड़की के साथ जघन्य अपराध करने का साहस किया, उन्हें कानून छोड़ेगा नहीं। लोकसभा चुनाव के बाद एक विशेष समुदाय अत्यंत सक्रिय हो रहा है। हिंदुओं को भाषाओं के आधार पर बाँटने की कोशिश से सभी को सतर्क रहना चाहिए।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *