विधायक दल के नेता चुने गए योगी आदित्यनाथ, कल शाम 4 बजे लेंगे शपथ

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिला था। अब चुनकर आए विधायकों ने योगी आदित्यनाथ के नाम पर मुहर लगा दी है। सुरेश खन्ना ने योगी आदित्यनाथ के नाम का प्रस्ताव रखा था। इस मीटिंग में योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया था। जानकारी के अनुसार, कल शाम 4 बजे योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य ने भी योगी आदित्यनाथ के नाम का समर्थन किया।

उत्तर प्रदेश में ऐतिहासिक जीत के बाद योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। 25 मार्च को योगी आदित्यनाथ नीत सरकार का शपथ समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में होगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कई केंद्रीय मंत्रियों समेत भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के शामिल होने की उम्मीद है। अब इससे जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

जानकारी के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल में भी दो डिप्टी सीएम होंगे। जबकि इससे पहले खबर थी कि योगी सरकार 2.0 में चार डिप्टी सीएम हो सकते हैं। लेकिन अब साफ हो गया है कि सिर्फ दो ही डिप्टी सीएम होंगे। इससे साफ हो गया है कि नई सरकार में भी पुराने वाला फॉर्मूला बरकरार रहेगा।