2 शादियां और तलाक, ऐसी रही आमिर खान की किरण-रीना संग मैरिड लाइफ

आमिर खान ने किरण राव संग शादी खत्म करने का ऐलान कर सभी को सरप्राइज कर दिया है. एक्टर ने अपनी 15 साल पुरानी शादी से अलग होने का फैसला किया है. किरण और आमिर ने ये फैसला आपसी सहमति से लिया है. पहली शादी में भी आमिर ने रीना संग आपसी सहमति से तलाक लिया था. रीना संग आमिर की शादी 16 साल चली, वहीं किरण संग 15 साल. जानते हैं एक्टर की मैरिड लाइफ के बारे में.

आमिर की रीना संग लव स्टोरी काफी फिल्मी थी. जहां आमिर एकतरफा प्यार में पड़े आशिक की तरह रीना के पीछे दीवाने थे. कई बार रिजेक्शन झेलने के बाद अंत में रीना ने आमिर के प्रपोजल को स्वीकारा. दोनों ने शादी के 16 साल बिताने के बाद अलग होने का फैसला किया. हालांकि आज तक ये साफ नहीं कि आमिर-रीना ने क्यों रिश्ता तोड़ा था. कई रिपोर्ट्स में कहा गया कि आमिर ने रीना संग चीटिंग की थी.

रीना के बाद आमिर की जिंदगी में किरण राव की एंट्री हुई. दोनों लगान के सेट पर एक-दूजे से मिले. जहां किरण असिस्टेंट डायरेक्टर का काम कर रही थीं. आमिर खान किरण से बेहद इंप्रेस्ड थे. एक फोन कॉल से दोनों की लव स्टोरी शुरू हुई थी. आमिर ने साल 2005 में किरण से शादी की थी. अब 15 साल बाद कपल ने अलग होने का फैसला किया है. दोनों ने ये फैसला क्यों लिया इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है. आमिर ने किरण से अलग होने की जानकारी देते हुए ज्वॉइंट स्टेटमेंट जारी किया है.

आमिर-किरण का साझा बयान
इसमें लिखा है, ”इन 15 खूबसूरत सालों में हमने एक साथ जीवन भर के अनुभव, आनंद और खुशी को शेयर किया है. हमारा रिश्ता सिर्फ विश्वास, सम्मान और प्यार में बढ़ा है. अब हम अपने जीवन में एक नया अध्याय शुरू करना चाहेंगे. पति-पत्नी के रूप में नहीं, बल्कि सह-माता-पिता और परिवार के रूप में. हमने कुछ समय पहले एक अलग होने के प्लान को शुरू किया था. अब इस व्यवस्था को औपचारिक रूप देने में सहज महसूस कर रहे हैं. हम दोनों अलग-अलग रहने के बावजूद अपने जीवन को एक विस्तारित परिवार की तरह शेयर करेंगे. हम अपने बेटे आजाद के प्रति समर्पित माता-पिता हैं, जिनका पालन-पोषण हम मिलकर करेंगे.”