केएल राहुल के फ्लॉप शो पर विराट कोहली का जवाब, कर दी अपने आप से तुलना

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में हार मिली। पांच मैचों की सीरीज के इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड के सामने 157 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में मेहमान टीम ने 18.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल की।

भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लेकिन एक बार फिर से उसकी शुरुआत खराब रही। ओपनर केएल राहुल लगातार दूसरे मैच में बिना खाता खोले वापस लौटे। सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में उन्होंने अब तक सिर्फ 1 रन बनाए हैं। पहले मैच में 4 गेंद खेलकर वह एक रन पर आउट हुए थे। दूसरे में उन्होंने 6 जबकि तीसरे मैच में वह महज 4 गेंद ही खेल पाए।

मैच के बाद जब विराट कोहली के इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने राहुल का बचाव किया। कप्तान ने कहा, दो दिन पहले तक मै भी ऐसी ही फॉर्म से गुजर रहा था। वह हमारे एक चैंपियन खिलाड़ी रहे हैं। वो रोहित शर्मा के साथ टॉप आर्डर में हमारी टीम के एक मुख्य खिलाड़ी के तौर पर ही टीम में होंगे। इस फॉर्मेट में तो बस पांच या छह गेंद की ही बात होती है।

भारत के लिए करो या मरो की स्थिति

पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर बढ़त बनाई थी। इसके बाद भारत ने 7 विकेट जीत हासिल कर 1-1 की बराबरी की। अब तीसरे मुकाबले में 8 विकेट की बड़ी जीत के साथ इंग्लैंड ने वापस सीरीज में बढ़त हासिल कर ली है। चौथा मुकाबला भारत के लिए करो या मरो का होगा। भारत अगर इसे हार गया तो सीरीज उसके साथ से निकल जाएगी।