चीन: 80 वर्षीय व्यक्ति की बर्थ-डे पार्टी के दौरान अचानक ढह गया रेस्तरां, 29 लोगों की मौत

29 killed as china restaurant collapses during bithday partyचीन के एक गांव में शनिवार को लोग एक रेस्तरां में जन्मदिन की पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान दो मंजिला रेस्चरां ढह गया। 80 वर्षीय व्यक्ति की बर्थ-डे पार्टी में शामिल 29 लोगों की मौत हो गई। एक स्थानीय अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

चीन के आपातकालीन प्रबंधन मंत्रालय ने कहा कि इस घटना में 28 लोग घायल भी हुए हैं। उनमें से सात की स्थिति गंभीर बनी हुई है।  शनिवार को इमारत अचानक गिर गई। मंत्रालय ने कहा कि कुल 57 लोगों को जिंदा निकाला गया है। स्निफर डॉग, क्रेन और हाई-टेक सेंसरों का उपयोग कर सैकड़ों बचावकर्मियों ने राहत और बचाव अभियान चलाया।

सरकारी चाइना डेली अखबार ने कहा कि इमारत शनिवार सुबह 9:40 बजे ढह गई। आपको बता दें कि चीन ने औद्योगिक सुरक्षा में बड़े सुधार देखे हैं। हालांकि भवन निर्माण मानकों की कभी-कभी अनदेखी की जाती है। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों जैसे कि शांक्सी प्रांत के ज़ियांगफेन काउंटी, बीजिंग से लगभग 630 किलोमीटर (400 मील) दक्षिण-पश्चिम में, जहां रेस्तरां स्थित था।

यह क्षेत्र चीन के कोयला देश के केंद्र में है, जहां पिछले वर्षों में विस्फोट, पतन और बाढ़ में हजारों खनिकों की मौत हुई है।