CM उद्धव बोले- नागरिकता कानून से किसी को डरने की जरूरत नहीं

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि दिल्ली में लॉ एंड ऑर्डर केंद्र सरकार के अंतर्गत आता है और उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है, लेकिन दोनों ही जगह पर हालात बेकाबू है. वहां दंगे हो रहे हैं.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ लोग जामिया विश्वविद्यालय में घुस जाते हैं, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है. हाल ही में जामिया मिलिया इस्लामिया में दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के कई सीसीटीवी फुटजे भी सामने आए थे. सीसीटीवी फुटेज में दिल्ली पुलिस लाइब्रेरी के अंदर घुसकर छात्रों को बेरहमी से पीटती नजर आ रही है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने शुरुआत में लाइब्रेरी के अंदर घुसकर छात्रों को पीटने की बात से इनकार किया था, लेकिन जब फुटेज सामने आई तो उन्होंने जांच करने की बात कही थी.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने राज्य का हवाला देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में महाविकास अगाड़ी की सरकार है, इसलिए यहां पर इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है. हालांकि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) का बचाव करते हुए सीएम ठाकरे ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने मुझसे इस बारे में बात की है.

नागरिकता कानून से किसी को डरने की जरूरत नहीं: उद्धव

शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दिल्ली की यात्रा पर आए थे. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री से मुलाकात की थी. इस मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा था कि नागरिकता संशोधन अधिनियम से किसी को डरने की जरूरत नहीं है. सीएए पर मुसलमानों को डराया जा रहा है. पीएम मोदी के हवाले से उद्धव ने यह भी कहा था कि एनआरसी असम के अलावा पूरे देश में कहीं लागू नहीं होने जा रहा है.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह भी साफ कर दिया था कि महाराष्ट्र में एनपीआर की प्रक्रिया को उनकी सरकार आगे बढ़ाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *