Lucknow ODI: अफगानिस्तान ने भारत को 5 दिन में दूसरी बार हराया

अफगानिस्तान की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को मात दे दी. मेहमान टीम ने शनिवार को लखनऊ में भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम को दो विकेट से हरा दिया. यह अफगान टीम की पांच दिन में भारत पर दूसरी जीत है. भारतीय अंडर-19 टीम ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में तीन मैच जीत. इस तरह वनडे सीरीज 3-2 से भारत के नाम रही.

भारत ने शनिवार को अटल बिहारी एकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसने 157 रन का स्कोर बनाया, जिसे अफगानिस्तान ने 15 गेंद शेष रहते आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया. अफगानिस्तान ने इससे पहले मंगलवार को भारतीय टीम को 152 रन पर समेटने के बाद तीन विकेट से हराया था.

अफगानिस्तान की ओर से आसिफ मूसाजाई ने 42, इमरान ने 31, शफीकउल्लाह गफारी ने 25 और आरिफ खान ने 16 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए सुतर ने तीन, हेगड़े ने दो और कार्तिक त्यागी, बंसल तथा भदोरिया ने एक-एक विकेट लिए.

इससे पहले, मेजबान भारतीय टीम 49.3 ओवर में 157 रन पर सिमट गई. टीम के लिए वीएस भदोरिया ने सबसे ज्यादा 29, कुशागरा ने 24, कप्तान हेगड़े ने 17 और सौरभ डागर ने 16 रन बनाए. अफगानिस्तान की ओर से नूर अहमद ने तीन, आबिद मोहम्मदी और शफीकउल्लाह गफारी ने दो-दो जबकि आरिफ खान और आसिफ मूसाजी ने एक-एक विकेट लिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *