Snooker: पंकज आडवाणी ने जीता 23वां विश्व खिताब, आदित्य मेहता ने दिया ‘गोल्डन’ साथ

भारत के ‘सबसे बड़े चैंपियन’ पंकज आडवाणी (Pankaj Advani) ने अपनी उपलब्धियों के ताज में एक और नगीना जोड़ लिया है. उन्होंने आदित्य मेहता के साथ मिलकर बुधवार को आईबीएसएफ स्नूकर विश्व चैंपियनशिप (IBSF World Snooker Championship) का खिताब अपने नाम कर लिया. यह टीम खिताब उनका कुल 23वां विश्व खिताब है. आदित्य मेहता (Aditya Mehta) का यह पहला खिताब है.

पंकज आडवाणी ने हाल ही में लगातार चौथी बार 150-अप फॉर्मेट में विश्व चैंपियन का तमगा हासिल किया था. वो उनका 22वां विश्व खिताब था. अब टीम इवेंट में गोल्ड जीतकर आडवाणी ने अपने विश्व खिताब की संख्या 23 पहुंचा दी है. 34 साल के पंकज आडवाणी को उनके बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत पद्म भूषण, राजीव गांधी खेल रत्न जैसे सम्मान मिल चुके हैं.

पंकज आडवाणी और आदित्य मेहता की भारतीय टीम ने थाईलैंड की जोड़ी के खिलाफ पहला राउंड 65-31 से अपने नाम किया. इसके बाद आडवाणी 9-69 से हार गए थे, लेकिन मेहता ने 55 का स्कोर कर भारत को राहत दी.

भारतीय टीम 3-2 से आगे थी और उसे फाइनल जीतने के लिए दो फ्रेम अपने नाम करने थे. पंकज आडवाणी ने एक फ्रेम में 52 ब्रेक का स्कोर किया और फिर आदित्य मेहता ने सातवें फ्रेम में 83-9 का स्कोर कर भारत को जीत दिलाई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *