भारत में बड़े धमाके की तैयारी, जानें ISI और ISIS की गुप्त मीटिंग में क्या हुई प्लानिंग

नई दिल्ली। केंद्रीय खुफिया एजेंसी ने गृह मंत्रायल को भेजे रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान की आइएसआई (ISI) भारत में बड़े फिदायीन हमले कराने के लिए जैश और ISIS के आतंकियों को करीब ला रही है. रिपोर्ट के मुताबिक आइएसआई ने कुछ दिनों पहले अफ़ग़ानिस्तान में जैश और ISIS के आतंकियों के बीच गुप्त बैठक कराई है. सिर्फ यही नहीं पाकिस्तान की आइएसआई जैश और तालिबान को भी एक साथ लाने की तैयारी में पिछले कई महीनों से लगी हुई है, जिससे कश्मीर में पुलवामा जैसे और हमले कराये जा सकें.

IS और ISIS ने मिलाया हाथ
गृह मंत्रायल के एक अधिकारी के मुताबिक, ‘जैश के आतंकी अफ़ग़ानिस्तान में तालिबानी आतंकियों के साथ लंबे वक़्त से नाटो फोर्सेज के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. ऐसे में हम इस नए इनपुट पर नज़र बनाये हुए हैं, लेकिन जिस तरह जैश और ISIS के बीच मेलजोल बढ़ाने की कोशिश की जा रही है उससे यही लगता है की आइएसआई भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रचने में लगा हुआ है.

मीटिंग में मसूद अजहर भी रहा मौजूद
ख़ुफ़िया एजेंसीज़ ने एक ऐसे ही रिपोर्ट में जानकारी दी थी कि बालाकोट में भारतीय वायु सेना की तरफ से किये गये एयर स्ट्राइक के बाद एक बार फिर से जैश ए मोहम्मद चीफ अजहर मसूद सक्रिय हो गया है. खुफिया एजेंसियों की एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दिनों अजहर मसूद ने जैश आतंकियों के साथ बैठक कर भारत पर पुलवामा जैसे एक और बड़े आतंकी हमले के लिए तैयार रहने को कहा है. वहीं अजहर मसूद ने मीटिंग के दौरान ये भी कहा कि वो पिछले 17 सालों में कभी न तो बीमार हुआ और न ही वो कभी अस्पताल में भर्ती हुआ है.

मसूद अजहर ने ये भी कहा है कि उसके स्वास्थ के बारे में गलत खबरें फैलाई जा रही है. हम आपको बता दें कि बालाकोट में जैश के कैंप पर हुए एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह मुहम्मद कुरैशी ने एक विदेशी चैनल को दिये इंटरव्यू में कहा था कि अजहर मसूद को किडनी की गंभीर बिमारी है और उसका स्वास्थ्य काफी खराब है. शाह कुरैशी ने कहा था कि भारत जिस तरह से मसूद अजहर पर भारत पर हमले के आरोप लगा रहा है वो झूठे हैं.

जैश ने भारत में हमले की बनाई रणनीति
खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक अजहर मसूद ने पिछले दिनों बहावलपुर में जैश के कई बड़े आतंकियों के साथ बैठक की है और फिदायीन हमलों के लिए जैश की तैयारियों का जायजा लिया है. यही नहीं जैश के बहावलपुर कैंप में मीटिंग के दौरान मसूद ने भारत पर पुलवामा जैसे और बड़े आतंकी हमले के लिए तैयार रहने को कहा है. जाहिर है कि दुनिया भर से पाकिस्तान पर पड़ने वाले अतंराष्ट्रीय दवाब का कुछ खास असर पाकिस्तान पर होता नहीं दिख रहा है.

केंद्रीय सुरक्षा में तैनात एक अधिकारी के मुताबिक, ‘बालाकोट में जैश के कैंप पर हुए एयर स्ट्राइक के बाद से जैश ए मुहम्मद के नेटवर्क पर हम लगातार नज़र रखे हुए हैं. हम ये भी देख रहे हैं कि पाकिस्तान ने क्या वाकई में जैश के खिलाफ कोई कार्रवाई की है या फिर दिखावा कर रहा है.’

भारत संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जैश ए मोहम्मद पर प्रतिंबंध लगाने के फैसले का बेस्रबी से इंतजार कर रहा है, लेकिन जिस तरह से चीन मसूद अजहर के बचाव में सामने आया है उससे पाकिस्तान जैश पर कार्रवाई करने में आनाकानी कर रहा है. खुफिया एजेंसियों की इस रिपोर्ट से सुरक्षा एजेंसियों की चिंता बढ गई है जाहिर है जब तक अजहर मसूद और जैश पर कड़ी कारवाई नहीं की जाती तब तक जैश के भारत पर हमले के खतरे कम नहीं होगें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *