जेल में बंद आजम खान को सपा ने बनाया MP में स्टार प्रचारक, पीछे क्या है रणनीति?

MP Elections 2023: जेल में बंद आजम खान को सपा ने बनाया MP में स्टार प्रचारक, पीछे क्या है रणनीति?मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने ताल ठोक दी है। चुनाव के मद्देनजर बीजेपी और कांग्रेस के अलावा सपा, बसपा और आप भी चुनाव लिए कमर कस ली है। पहले ही बीजेपी और कांग्रेस अपने-अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर चुके हैं। वहीं, मध्य प्रदेश चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने भी अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के अलावा सांसद डिंपल यादव, सांसद जया बच्चन और राष्ट्रीय महासचिव आजम खान का नाम शामिल है। हालांकि, इस लिस्ट में आजम खान का नाम ने सभी को चौका दिया है।

ऐसे में अब सवाल ये उठ रहा है कि अगर आजम खान जेल में बंद हैं तो वह एमपी चुनाव में पार्टी के स्टार कैंपेनर के तौर पर कैसे प्रचार करेंगे। वहीं, राजनीति के जानकार इसे समज्वादी पार्टी का मानना है कि पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट में आजम खान का नाम एक रणनीति के तहत दिया है।

इन नेताओं के नाम भी लिस्ट में शामिल
वहीं समाजवादी पार्टी ने इन स्टार चेहरों के अतिरिक्त प्रदेश की हॉट सीट से सपा के चेहरे पर चुनाव लड़ रहे वैराग्यानंद मिर्ची बाबा को भी शामिल किया है। सपा के स्टार प्रचारकों की सूची में मैनपुरी से सांसद डिंपल यादव, राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य, राष्ट्रीय महासचिव राम अचल राजभर, पूर्व मंत्री बादशाह सिंह, पार्टी की बाबा साहब अंबेडकर वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मिठाई लाल भारती, पार्टी के अनुसूचित जनजाति प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष व्यास गौड, समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव, चंद्रपाल सिंह यादव, पूर्व एमएलसी श्याम सुंदर सिंह यादव, पूर्व विधायक दीपनारायण सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के मध्य प्रदेश अध्यक्ष रामायण सिंह पटेल, पूर्व विधायक डॉ. सुनीलम और समाजवादी सांस्कृति प्रकोष्ठ मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष चिरइया प्रजापति का नाम भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *