‘सन् 1478 से आज तक कुरान पर नहीं छपी किसी की तस्वीर’: मुस्लिम महिलाओं को राखी बाँध कर फँसा कॉन्ग्रेस नेता, गिफ्ट-पैसे देने के बावजूद ईशनिंदा की शिकायत

कॉन्ग्रेस नेता विवेक यादव ने कुरान की सूराह यासीन पर लगवाई अपनी तस्वीरउज्जैन में कॉन्ग्रेस के नेता विवेक यादव के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। विवेक पर आरोप लगाया है कि उन्होंने कुरान के एक अंश ‘सूरा यासीन’ पर अपनी तस्वीर लगा दी। इस मामले में कुछ मुस्लिमों ने पुलिस से मुलाकात की और विवेक यादव पर सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया। मुस्लिमों का कहना है कि कुरान पर अपनी तस्वीर लगाकर विवेक ने उनकी धार्मिक भावनाएँ आहत की हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मध्य प्रदेश के उज्जैन के महाकाल पुलिस स्टेशन पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी, जो विवेक यादव को गिरफ्तार करने की माँग कर रही थी। सैयद फारूक समेत कुछ लोगों ने कॉन्ग्रेस नेता विवेक यादव के खिलाफ मजहबी किताब पर खुद की फोटो लगाकर बाँटने की शिकायत की है।

उन लोगों ने कहा कि इस्लाम में तस्वीर की मनाही है, और 1478 से आज तक कुरान पर तस्वीर नहीं छपी, लेकिन विवेक यादव ने अपनी फोटो छापकर मुस्लिम समाज की भावनाओं को आहत किया है। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वो आरोपित पर लगे आरोपों की जाँच करेगी और उसके खिलाफ मामला बनेगा तो गिरफ्तार भी किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, विवेक यादव ने रक्षाबंधन के अवसर पर सारवान जमातखाना नाम की जगह पर मुस्लिम महिलाओं से राखी बंधवाई थी। उन्होंने मुस्लिमों को खुश करने के लिए महंगे तोहफे भी दिए। उन्होंने हरेक मुस्लिम महिला को 500 रुपए नकद, सूट का कपड़ा और कुरान की सूरा यासीन भी गिफ्ट की।

विवेद यादव ने पिछला विधानसभा चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें भाजपा प्रत्याशी के हाथों करारी मात झेलनी पड़ी थी। वो इस साल फिर से चुनावी मैदान में उतरना चाहते हैं और कॉन्ग्रेस नेताओं से लगातार संपर्क में हैं। सावन माह में उन्होंने अपनी विधानसभा क्षेत्र की महिलाओं को 84 महादेव की धार्मिक यात्रा भी कराई थी, वो भी अपने जेब से।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *