अब सुब्रमण्यम स्वामी का केस लड़ेंगे कपिल सिब्बल, तजिंदर बग्गा से मुकाबले के लिए एक हुए दोनों नेता: मानहानि का है मामला

तजिंदर बग्गा मामले में सुब्रमण्यम स्वामी का केस लड़ेंगे कपिल सिब्बलअब तक दो ध्रुवों पर खड़े रहने वाले सुब्रमण्यम स्वामी और कपिल सिब्बल एक साथ आ गए हैं। दिग्गज कॉन्ग्रेसी नेता रहे कपिल सिब्बल अब तक सुब्रमण्यम स्वामी के सामने कोर्ट में खड़े रहते थे। चाहे वह राहुल गाँधी के खिलाफ मामला हो या 2जी जैसे केस। अब तजिंदरपाल सिंह बग्गा द्वारा मानहानि के मामले में स्वामी का केस सिब्बल लड़ेंगे।

बार एंड बेंच की खबर के मुताबिक, सुब्रमण्यम स्वामी नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गाँधी और सोनिया गाँधी के खिलाफ केस लड़ रहे हैं। इस मामले में स्वामी के खिलाफ कोर्ट में कपिल सिब्बल कोर्ट हैं। अब भाजपा नेता तजिंदरपा सिंह बग्गा के आरोपों को लेकर वे कोर्ट में सुब्रमण्यम स्वामी का पक्ष रखेंगे।

कपिल सिब्बल की तरफ से दिल्ली हाईकोर्ट को अर्जी दी गई है कि वह कोर्ट में सुब्रमण्यम स्वामी का पक्ष रखेंगे। सिब्बल ने कोर्ट से अभी कहा कि वह अभी आर्टिकल 370 के मामले में बहस कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें हाईकोर्ट में पेश होने की मोहलत दी जाए। इसके बाद कोर्ट ने इस मामले में 4 अक्टूबर की अगली तारीख दी है।

बता दें कि एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर सुब्रमण्यम स्वामी ने आरोप लगाया था तजिंदर बग्गा भाजपा में शामिल होने से पहले कई बार जेल जा चुके हैं। इसके बावजूद, उन्हें भाजपा ने पद दिया है। इस मामले में बग्गा ने कानूनी कार्रवाई की बात कही थी और स्वामी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था।

ट्रायल कोर्ट ने स्वामी को समन जारी किया था। इसके बाद स्वामी ने इसे दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। 4 अप्रैल 2023 को हाईकोर्ट ने समन पर रोक लगा दिया। इस मामले में अब जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा की कोर्ट में सुनवाई हो रही है। हालाँकि, इस मामले में अब 4 अक्टूबर 2023 को कपिल सिब्बल अपने मुवक्किल सिब्बल का पक्ष रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *