‘मैंने गोवध किया था, मेरा परिवार बर्बाद हो गया’ : हाथ में तख्ती लेकर अकबर अली ने किया UP पुलिस के आगे सरेंडर, बोला- दोबारा नहीं करूँगा अपराध

गोहत्या अयोध्या पुलिस सरेंडरअयोध्या/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिले में गोहत्या के एक आरोपित ने खुद ही थाने में सरेंडर कर दिया है। आरोपित का नाम अकबर अली है जो हाथ में सरेंडर की तख्ती ले कर थाने पहुँचा था। शनिवार (8 जुलाई 2023) को हाजिर हुए अकबर अली ने अपना गुनाह कबूल करते हुए पुलिस पर पूरा भरोसा जताया। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है। गोहत्या का यह मामला 10 नवम्बर 2022 का है। इसी केस में अकबर अली की बीवी जेल में है लेकिन वो खुद फरार चल रहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला थाना कोतवाली रुदौली का है। यहाँ गोहत्या के मामले में लगभग डेढ़ साल से फरार चल रहे अकबर अली ने अचानक ही पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया। 8 जुलाई को रुदौली में थाना दिवस का आयोजन किया गया था जिसमें जिले के कई बड़े अधिकारी मौजूद थे। इसी दौरान अकबर अली अपनी छाती पर सरेंडर का पोस्टर चिपका कर पुलिस के आगे पहुँच गया। पोस्टर में अकबर अली ने खुद को गोहत्या का आरोपित बताते हुए दोबारा कोई अपराध न करने की कसम भी खाई।

आरोपित ने DSP सत्येंद्र भूषण से कहा, “मैं गोवध का आरोपित हूँ। लम्बे समय से फरार चल रहा हूँ। मेरा घर बर्बाद हो चुका है। मेरी पत्नी जेल में है। मैं दोबारा कोई अपराध नहीं करूँगा। मुझे पुलिस पर पूरा भरोसा है इसलिए मैं सरेंडर कर रहा हूँ।” पुलिस ने अकबर अली को कस्टडी में ले लिया। जरूरी कार्रवाई के बाद आरोपित को जेल भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक अकबर अली पर नवम्बर 2022 में दर्ज गोहत्या के केस के अलावा साल 2018 में आबकारी एक्ट और साल 2023 में IPC 174 A के तहत केस दर्ज है।

क्या था मामला

10 नवम्बर 2022 को रुदौली थाने के सब इंस्पेक्टर विनय कुमार यादव ने ऐथार गाँव के 3 आरोपितों के खिलाफ गोहत्या का केस दर्ज करवाया था। तब उन्होंने 80 किलो गोमांस के साथ अकबर अली की बीवी साजिदा सहित मोहम्मद मोबीन और मोहम्मद मेराज को गिरफ्तार किया था। इस केस की जाँच के दौरान घटना में अकबर अली के भी शामिल होने की जानकारी सामने आई थी। घटना के बाद से अकबर अली फरार था जिसकी तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। आख़िरकार अकबर अली ने 8 जुलाई को पुलिस के आगे सरेंडर कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *