4 साल पूरे होने पर योगी बोले- UP में नहीं हुआ कोई दंगा, अपराधियों पर एक्शन बना मॉडल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को आज चार साल पूरे हो गए हैं. अगले साल विधानसभा चुनाव होने से पहले इस मौके पर यूपी सरकार अपनी उपलब्धियों को गिना रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यूपी सीएम ने कहा कि प्रदेश में अब कोई दंगा नहीं होता है, जो सरकार की उपलब्धि है.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश अब बीमारू राज्य की श्रेणी से हटकर सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है. यूपी सीएम ने कहा कि आज ईज़ ऑफ डूइंग की लिस्ट में भी यूपी नंबर दो है, हमने काफी लंबी छलांग लगाई है.

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पहले यूपी में केंद्र की योजना को जगह नहीं दी जाती थी, अगर केंद्र सरकार की योजनाओं को पुरानी सरकार लागू करती तो बड़ा परिवर्तन हो सकता था. हमारी सरकार ने इन्हें मिशन मोड में लागू किया, प्रधानमंत्री आवास योजना के मोर्चे पर यूपी नंबर वन है.

यूपी सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों के लिए लगातार काम किए हैं, किसानों को डेढ़ गुना तक एमएसपी दी गई है. यूपी में अब बिना किसी दिक्कत के पर्व और त्योहार मनाए गए हैं, चार साल में यूपी में कोई दंगा नहीं हुआ है. अपराधियों के खिलाफ यूपी में जो एक्शन लिया गया वो देश में एक मानक बना.

कार्यकाल के चार साल पूरे होने पर योगी आदित्यनाथ ने कई अखबारों में लेख भी लिखा है, जिसमें उन्होंने सरकार के काम का जिक्र किया. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल के मैनेजमेंट, राम मंदिर के निर्माण, एक्सप्रेस-वे के जाल को अपनी उपलब्धि बताया है.

आपको बता दें कि यूपी में 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 300 से अधिक सीटें मिली थीं, जिसके बाद पार्टी ने योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाया था. बाद में 2019 में भी बीजेपी ने लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल की थी, अब अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर भाजपा की नज़र है.