मोंटी पनेसर ने याद की धोनी की पारी, बोले- वह अख्तर को चौके-छक्के जड़ रहे थे और हम सोच रहे थे कि वह कैसे कर रहे हैं

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसी साल 15 अगस्त के दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन क्रिकेट इतिहास में उनकी यादगार पारियां हमेशा याद की जाएंगी। 2004 में क्रिकेट की दुनिया में कदम रखने के बाद उन्होंने अपना और खेल दोनों का कद ऊंचा किया है। हाल ही में इंग्लैंड के स्पिनर मोंटी पनेसर ने धोनी से जुड़ी यादों को ताजा किया। उन्होंने कहा, धोनी के साथ मेरे सबसे पसंदीदा पल वे थे, जब मैं मुंबई के लिए खेल रहा था।

मोंटी पनेसर ने बताया, ”मुझसे धोनी का एक कैच छूट गया था। गेंद मुझसे 10 मीटर दूर थी। मेरी आंखों पर सूरज पड़ रहा था। मैं गेंद को जज नहीं कर पाया। इसके दो गेंद बाद मैंने ही उनका कैच पकड़ा। यही क्रिकेट है, एक मिनट में जीरो और एक मिनट में हीरो। धोनी हमेशा हीरो रहेंगे।”

उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है धोनी की पाकिस्तान के खिलाफ शतकीय पारी बेस्ट थी। उस समय वह शोएब अख्तर को चौके-छक्के लगा रहे थे। हम सब चकित थे कि वह यह सब कैसे कर रहे हैं।” पनेसर फैसलाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ धोनी की 148 रनों की पारी का जिक्र कर रहे थे।

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर ने कहा, ”मुझे याद है मैं कोलकाता में उन्हें गेंदबाजी कर रहा था। उन्होंने मेरी गेंद पर एक शानदार छक्का मारा। गेंद मीलों दूर गई। आम बल्लेबाज के मुकाबले छक्के मारने की धोनी की क्षमता 20 मीटर अधिक है।”

पनेसर ने कहा, ”धोनी हमेशा कूल और शांत खिलाड़ी रहे हैं। उन्हें देखकर लगता है कि जिंदगी कितनी धीमी गति से चल रही है। अधिकांश क्रिकेटरों में यह गुण नहीं होता, लेकिन धोनी अपने पूरे करियर में ऐसे ही बन रहे। यही बात उन्हें महान बनाती है।” महेंद्र सिंह धोनी 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे।

बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से धोनी ने कोई क्रिकेट नहीं खेला है। ऐसे में धोनी के फैन्स अब उन्हें आईपीएल में देखने को लेकर काफी उत्साहित हैं। धोनी की कप्तानी में सीएसके तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है।