धोनी के सपोर्ट में आए हरभजन, माही के टी-20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर कही ये बात

टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि अगर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) उपलब्ध रहते हैं तो टीम मैनेजमेंट को उन्हें आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए चुन लेना चाहिए, हरभजन ने कहा कि धोनी इतने बड़े खिलाड़ी हैं कि उन्हें आईपीएल की फॉर्म के आधार पर परखा नहीं जा सकता. हरभजन ने आईएएनएस से कहा, “धोनी को आप कैसे परख सकते हैं? आप उनकी आईपीएल फॉर्म देखोगे या उन्हें सम्मान दोगे या इस बात को ध्यान में रखोगे कि वह भारत के महानतम खिलाड़ियों और कप्तानों में से एक हैं. उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काफी कुछ किया है.”

हरभजन ने कहा, “धोनी बड़े खिलाड़ी हैं. उन्हें यह बताने की जरूरत नहीं है कि वो काबिल हैं या नहीं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि आपको इस बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत है. अगर आपको लगता है कि आपको धोनी की जरूरत है और वह उपलब्ध हैं तो आपको उन्हें चुनना चाहिए.” हरभजन ने साथ ही कहा कि हरफनमौला खिलाड़िी हार्दिक पांड्या को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में होना चाहिए. हरभजन ने कहा कि वह मैच जिताने वाले खिलाड़ी हैं. हार्दिक चोट के कारण बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच सितंबर-2019 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैच के तौर पर खेला था.

ऑफ स्पिनर ने कहा, “हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप के बाद से ज्यादा नहीं खेले हैं लेकिन मैं आपको लिखकर दे सकता हूं कि अगर वह फिट रहते हैं तो चाहे वो आईपीएल खेलें या नहीं, लेकिन जब टीम चुनी जाएगी तो वह टीम में होंगे क्योंकि अगर टीम को कॉम्बिनेशन बनाए रखना है तो हार्दिक को टीम में चुनना पड़ेगा. आपको इस तरह के खिलाड़ी चाहिए होते हैं. इसलिए कुछ खिलाड़ियों को आईपीएल की फॉर्म के आधार पर परखा नहीं जा सकता.”

हरभजन ने इस समय अपने गृहनगर जालांधर में कोविड-19 महामारी से उपजी खतरनाक स्थिति में में 5000 शोषित बच्चों को खाना खिलाने का फैलाने का फैसला किया है. हरभजन ने कहा, “हमारी एक टीम है जो लगातार काम कर रही है। मैं मुंबई से उनसे लगातार संपर्क में हूं. हम सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं. हमने वहां घेरे बना रखे हैं.” उन्होंने कहा, “जो जितना कर सकता है उसे उतना करना चहिए. अगर आप एक इंसान की भी मदद कर सकते हैं. ये समय है एक साथ एक टीम के तौर पर काम करने का. भारत को एक साथ लड़ने की जरूरत है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *