Auto Expo 2020: Skoda Octavia RS 245 भारत में लॉन्च, कीमत Rs 36 लाख से शुरू

नई दिल्ली। Skoda Auto India ने Auto Expo 2020 में अपने कॉन्सेप्ट कार VISION IN के साथ कई और भी प्रोडक्ट्स लॉन्च और पेश किए हैं। Skoda Octavia RS 245 को भारत में Rs 36 लाख की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। इस सिडान को भारतीय बाजार में लिमिटेड यूनिट्स के साथ फिलहाल लॉन्च किया गया है। इसके केवल 200 यूनिट्स को ही फिलहाल बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। इसे भारत में कम्प्लिटली बिल्ड यूनिट (CBU) के साथ लॉन्च किया गया है। इस नए मॉडल को स्टेंडर्ड मॉडल के मुकाबले कई प्रीमियम अपग्रेड्स के साथ उतारा गया है। भारतीय बाजार में इसका सीधा मुकाबला Mercedes-Benz C-Class, BMW 3 Series, Audi A4 और Jaguar XE जैसे प्रीमियम सिडान से होगा।

Skoda Octavia RS 245 में 2.0 लीटर का TSI मोटर बेल्ट दिया गया है जो 242bhp की पावर जेनरेट करता है। साथ ही, ये 370Nm की टॉर्क भी जेनरेट करता है। इसमें 7 स्पीड DSG गियर बॉक्स दिया गया है। इन पावरपैक्ड फीचर की वजह से ये महज 6.6 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेता है। इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो ये 250 किलोमीटर प्रति घंटे तक की है।

इसके डिजाइन की बात करें तो Skoda Octavia RS 245 के डिजाइन में कई बदलाव देखने को मिला है। इसके बंपर और फ्रंट पैनल में सपोर्टी लुक दिया गया है। इसके बंपर में एयर इनटेक, लार्जर अलॉय व्हील्स दिया गया है। जबकि इसके रियर बंपर में फॉक्स डिफ्यूजर दिया गया है। इसमें लोअर ग्राउंड क्लियरेंस, स्टीकर परफॉर्मेंस टायर और ऑल ब्लैक केबिन दिया गया है। Skoda Octavia RS 245 में वर्चुअल कोकपिट यूनिट भी दिया गया है जो एक अपडेटेड इंफोटमेंट सिस्टम के साथ आता है, जिसमें कई अन्य फीचर्स भी दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *