शाहीन बाग फायरिंग मामले में बड़ा खुलासा, कपिल गुर्जर निकला AAP का कार्यकर्ता!

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग फायरिंग मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस की पूछताछ में पता चला है कि शाहीन बाग में पिछले दिनों फायरिंग करने वाला शख्स कपिल गुर्जर आम आदमी पार्टी से जुड़ा है. कपिल के पिता गजे सिंह भी आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं. कपिल ने बताया है कि उसने और उसके पिता ने 2019 के शुरुआती महीने में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली थी.कपिल गुर्जर के इस बयान को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम अदालत में भी बता चुकी है.

क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव ने बताया, ‘हमारी शुरुआती जांच में हमें कपिल के फोन से कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिससे यह साबित हो जाता है और उसने खुद खुलासा किया है कि वह और उसके पिता ने एक साल पहले AAP जॉइन की थी. हमने उसे दो दिन की रिमांड पर लिया है.’ दिल्ली पुलिस के खुलासे के तुरंत बाद आम आदमी पार्टी ने इसे बीजेपी की साजिश करार दिया.

AAP नेता संजय सिंह ने कहा, ‘अमित शाह इस समय देश के गृह मंत्री हैं. चुनाव से ठीक पहले फोटो और साजिश पाई जाएगी. चुनाव में बस 3-4 दिन रह गए हैं, भाजपा उतनी ही गंदी राजनीति करेगी, जितनी वह कर सकती है. किसी के साथ कोई तस्वीर होने का क्या मतलब है?’

कपिल गुर्जर के मोबाइल फोन से यह खुलासा हुआ है. बता दें, क्राइम ब्रांच को कपिल गुर्जर के मोबाइल में कुछ फोटो मिले हैं. इन फोटो में आरोपी कपिल गुर्जर और उसके पिता गजे सिंह आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी, सांसद संजय सिंह के साथ नजर आ रहे हैं. मोबाइल से मिले फोटो में दिख रहा है कि कपिल गुर्जर अपने पिता के साथ आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेते नजर आ रहा है.

उस वक्त कपिल और उसके पिता के साथ-साथ कपिल के करीब एक दर्जन से ज्यादा साथियों ने आप पार्टी की सदस्यता ली थी. तस्वीरों में देखा जा सकता है कपिल गुर्जर आप पार्टी ने दिग्गज नेताओं के साथ तस्वीरों में नजर आ रहे है औऱ बकायदा आप टोपी भी लगाए हुए हैं. पुलिस ने बताया कि कपिल गुर्जर ने अपना WhatsApp डिलीट कर दिया था.

नगर निगम का चुनाव भी लड़े थे पिता
शाहीनबाग में शनिवार शाम पुलिस की मौजूदगी में फायरिंग करने वाले कपिल गुर्जर के बड़े भाई सचिन के मुताबिक, “पिता गजे सिंह गुर्जर कुछ साल पहले बसपा से दिल्ली नगर निगम का चुनाव भी लड़े थे. उस चुनाव में वे हार गए. उसके बाद से ही हम सब भाई पिता के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग और दूध के कारोबार में हाथ बंटा रहे हैं.”

आरोपी युवक कपिल गुर्जर बनना चाहता है पत्रकार  
शाहीनबाग में शनिवार को हवा में गोलियां चलाकर बवाल मचा देने वाला आरोपी युवक कपिल गुर्जर पत्रकार बनना चाहता था. पत्रकारिता में एडमिशन भी लिया. जैसे-तैसे एक साल पत्रकारिता की पढ़ाई की. मन नहीं लगा तो गांव में ही पिता और भाइयों के बिजनेस में शरीक हो गया. शनिवार को दोपहर में घर से खाना खाकर बाहर गया. घर से निकलते वक्त बोल कर गया कि, घूमने जा रहा हूं. शाम करीब पांच बजे शाहीन बाग में जब टीवी पर कपिल गुर्जर द्वारा गोली चला देने की खबरें देखीं तो, परिवार और दल्लूपुरा गांव में कोहराम मच गया.

आरोपी के पास हथियार कहां से आया?
कपिल (शनिवार की शाम शाहीनबाग इलाके में पुलिस की मौजूदगी में हवा में तीन गोलियां चलाने वाले) के पिता गजे सिंह ने बताया, “कपिल दोपहर के वक्त खाना खाकर घर से निकला था. कहां गया हमें नहीं पता था. हमारे पास तो गांव के कुछ लड़के शाम के वक्त दौड़ते-हांफते पहुंचे. उन्होंने बताया कि कपिल ने शाहीनबाग में गोलियां दाग दी हैं. इतना सुनते ही मेरे दिमाग में पहले दो ही सवाल आए कि वो शाहीनबाग पहुंचा कैसे और किनके साथ गया? दूसरा सवाल था कि उसके पास हथियार कहां से आया?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *