दिल्ली: जामिया में फायरिंग की DCP चिन्मय बिस्वाल पर गाज, चुनाव आयोग ने किया तबादला

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने रविवार को दक्षिण पूर्व दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के ट्रांसफर का आदेश दिया. डीसीपी बिस्वाल (आईपीएस 2008 बैच) की जगह नए अधिकारी का ऐलान भी हो गया है. चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा, डीसीपी (दक्षिण-पूर्व) चिन्मय बिस्वाल को उनके मौजूदा पद से तत्काल प्रभाव से मुक्त किया जाता है.

बिस्वाल अब केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट करेंगे. मौजूदा हालात को देखते हुए चुनाव आयोग ने कुमार ज्ञानेश (DANIPS 1997) को दक्षिण पूर्व दिल्ली की कमान सौंपी है. कुमार ज्ञानेश दक्षिण पूर्व दिल्ली के वरिष्ठतम एडिशनल डीसीपी हैं. उन्हें फौरी तौर पर प्रभार लेने को कहा गया है.

ANI

@ANI

Election Commission: Chinmoy Biswal IPS (2008), DCP (South-East) stands relieved from his present post with immediate effect & shall report to MHA. In view of ongoing situation, Commission directs Kumar Gyanesh, DANIPS (1997) shall take charge as DCP (South-East) immediately.

View image on Twitter
72 people are talking about this
जामिया इलाके में एक ही हफ्ते में दो बार सरेआम गोली चलाए जाने की घटना के बाद आयोग ने अतिरिक्त सतर्कता बरतते हुए ये कदम उठाया है. चुनाव आयोग ने चिन्मय बिस्वाल को पद से हटाने को लेकर हाल की स्थिति का हवाला दिया है. बता दें कि बीते एक हफ्ता में जामिया मिल्लिया इस्लामिया के बाहर और शाहीन बाग में गोलीबारी की घटना हो चुकी है.
  • साउथ ईस्ट दिल्ली के DCP चिन्मय बिस्वाल के ट्रांसफर का आदेश

  • गृह मंत्रालय को करेंगे रिपोर्ट, हाल की स्थिति का दिया गया हवाला

वहीं, दिल्ली विधानसभा चुनाव की तारीख भी नजदीक है. ऐसे में यह फैसला दिल्ली चुनाव को देखते हुए भी लिया गया है. अब बिस्वाल को गृह मंत्रालय में रिपोर्ट करने का आदेश दिया गया है.

शाहीन बाग और जामिया के बाहर फायरिंग

मालूम हो कि दिल्ली के शाहीन बाग इलाके में पिछले करीब 50 दिनों से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है. इससे नाराज कपिल गुज्जर नाम के एक युवक ने इलाके में दो राउंड फायरिंग कर दी थी. फायरिंग के तुरंत बाद मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवक को हिरासत में ले लिया. गिरफ्तार  कपिल ने कहा कि ये देश हिंदुओं के हिसाब से चलेगा.

वहीं, इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी से राजघाट तक मार्च के दौरान एक शख्स ने भीड़ पर फायरिंग कर दी थी. इस फायरिंग में एक छात्र घायल हो गया. वहीं, हमलावर को हिरासत में ले लिया गया था, जो नाबालिग बताया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *