बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल के BJP में शामिल होने पर पिता ने खोला बड़ा राज

नई दिल्ली। बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने बुधवार को राजनीतिक पारी शुरू करते हुए बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली. भारत के सर्वश्रेष्ठ खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित हो चुकीं साइना ने भाजपा महासचिव अरुण सिंह की उपस्थिति में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान उनके पिता डॉ. हरवीर सिंह भी मौजूद थे. बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा, “यह मेरे लिए नया और सुखद है. मैं देश के भले के लिए योगदान देना चाहती हूं.”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री से प्रेरित होकर भाजपा में शामिल हुई हैं. बुधवार को सायना के साथ उनकी बड़ी बहन चंद्रांशु नेहवाल ने भी की सदस्यता ग्रहण की. साइना के पिता डॉ. हरवीर सिंह ने कहा, “मैं साइना के लिए खुश हूं. हम एक परिवार के तौर पर हमेशा पीएम मोदी की लीडरशिप से प्रभावित हैं. साइना, पार्टी की जरूरत के मुताबिक काम करेंगी.” साइना के बैटमिंटर करियर पर सिंह ने कहा, “वह अभी भी ओलंपिक की तैयारी कर रही हैं. देखते हैं आगे क्या होता है.”

साइना ने 2019 चुनाव से पहले ही राजनीति में रुचि लेना शुरू कर दिया था जब तत्कालीन बीजेपी अध्यक्ष ने अमित शाह ने संपर्क यात्रा के दौरान उनके घर पर मुलाकात की थी. पिता ने कहा, “अब जबकि आधिकारिक तौर पर साइना ने पार्टी ज्वॉइन कर ली है, वह पार्टी की मंशा के अनुरूप काम करेंगी. अगर पार्टी चाहेगी तो वह दिल्ली में चुनाव प्रचार कर सकती हैं.”

उधर, साइना की मां उषा रानी ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं. साइना स्पोर्ट्स में बहुत नाम कमा रही हैं और वह राजनीति में भी अच्छा करेंगी. बीजेपी देश के लिए बहुत अच्छा काम कर रही है. साइना बहुत मेहनती है और फील्ड में भी अच्छा काम करेगी. वह पीएम मोदी की नेतृत्व क्षमता से प्रभावित है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *